.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 11 April 2014

इस बार पॉलीटेक्निक के लिए नहीं खरीदना पड़ेगा प्रॉस्पेक्ट्स

** वेबसाइट पर मिलेगी जानकारी, फार्मेसी वालों का नहीं होगा एंट्रेंस टेस्ट 
पॉलीटेक्निक कॉलेजों में एडमिशन की प्रक्रिया आज से शुरू होगी। इस बार स्टूडेंट को प्रोस्पेक्ट्स खरीदने के लिए कॉलेज में नहीं जाना पड़ेगा। उनको तकनीकी शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर प्रॉस्पेक्ट्स मिलेगा। स्टूडेंट वेबसाइट से ऑनलाइन एडमिशन के लिए आवेदन करेंगे। वहीं, इस बार फार्मेसी डिप्लोमा में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट को इंट्रेंस टेस्ट नहीं देना पड़ेगा। उनके एडमिशन मैरिट के आधार पर ही होंगे। 
पॉलीटेक्नीक में एडमिशन के लिए 11 अप्रैल शुक्रवार से ऑनलाइन वेबसाइट से एडमिशन के लिए आवेदन किए जा सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 मई रखी गई है। शाम 5 बजे तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं। इसके बाद डेट की परीक्षा के लिए रोल नंबर 20 मई के बाद वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं। इंट्रेंस टेस्ट 25 मई को रखा गया है जिसका रिजल्ट वेबसाइट पर 3 जून को डाला जाएगा। 
डेट एल यानि कोर्स के दूसरे साल में एडमिशन के लिए अंतिम तिथि भी 9 मई रहेगी। इंट्रेंस टेस्ट 19 मई से होगा जिसका यूनिक रेंक 5 जून को दिया जाएगा। इस बार तकनीकी शिक्षा विभाग के आदेशानुसार पॉलीटेक्नीक के फार्मेसी डिप्लोमा के लिए इंट्रेंस टेस्ट नहीं होगा। उनके एडमिशन मैरिट के आधार पर होंगे। एडमिशन के लिए काउंसिल ऑन स्टेट होगी जिसमें पूरे प्रदेश के 204 पॉलीटेक्निक कॉलेज शामिल होंगे। 
पिछली बार 300 रुपये में बिका प्रॉस्पेक्ट्स 
पिछली बार पॉलीटेक्निक कॉलेज में जनरल कैटेगरी के लिए प्रोस्पेक्ट्स 300 रुपये का बिका तो अनुसूचित जाति, बैकवर्ड व छात्राओं को प्रोस्पेक्ट्स 125 रुपये में मिला था। इस बार प्रोस्पेक्ट्स विभाग की www.hstes.inwww.hstes.org.in पर मिलेगा। स्टूडेंट को प्रोस्पेक्ट्स के पैसे नहीं खर्च करने पड़ेंगे। स्टूडेंट को वेबसाइट से एडमिशन की पूरी जानकारी मिलेगी। 
आज से कर सकते हैं आवेदन
"पॉलीटेक्नीक में एडमिशन के लिए इस बार विभाग की वेबसाइट पर प्रोस्पेक्ट्स मिलेगा। वहीं से ऑनलाइन आवेदन करना पड़ेगा। आवेदन आज से कर सकते हैं।"--राजबीर सिंह कादियान, प्रिंसीपल, वूमेन पॉलीटेक्निक कॉलेज।                                           dbsrs

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.