.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 30 August 2014

13 सितंबर को सम्मानित होंगे सीआरपी कार्यक्रम के मेडलिस्ट

रोहतक : शिक्षा विभाग की तरफ से अप्रैल मई माह में चलाए गए कक्षा तत्परता कार्यक्रम (सीआरपी) में विजेता रहे स्कूलों को 13 सितंबर को सम्मानित किया जाएगा। एमडीयू के सभागार में समारोह करके रोहतक मंडल के विजेता रहे स्कूल के प्रधानाचार्यों को सम्मानित किया जाएगा। 
बता दें कि सरकार की तरफ से चलाए गए कार्यक्रम में एक माह तक स्कूलों में बच्चों ने वेस्ट सामान से उपयोगी वस्तु को बनाया। इस दौरान बैंकिंग और डाक खाने से जुड़ी जानकारियां भी दी गई। सीआरपी कार्यक्रम को बेहतर तरीके से पूरा करने वाले स्कूलों का चयन जिला स्तरीय टीम करेगी। उनके द्वारा दी गई सूची के बाद एससीईआरटी की तरफ से गठित की गई टीम ने मंडल स्तर पर जाकर जिलों की तरफ से दी गई सूची पर साक्षात्कार लिया। उन्होंने स्कूल के मुखियों की पीपीटी देखी और परिणाम की घोषणा की। इसमें जिले के एक दर्जन से अधिक स्कूल को स्वर्ण पदक, डेढ़ दर्जन से अधिक स्कूलों को रजत पदक इतने ही स्कूलों को कांस्य पदक दिया गया है। 
सरकार की तरफ से अब पूरे प्रदेश में दो जगहों पर सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इसमें रोहतक मंडल के सभी जिलों के मेडलिस्ट स्कूल के मुखिया को कार्यक्रम करके सम्मानित किया जाएगा। 13 सितंबर को होने वाले कार्यक्रम की जिला स्तर पर तैयारी शुरू कर दी गई है। यहीं नहीं निदेशालय ने सभी डीईओ को पत्र लिखकर कार्यक्रम के बारे में सूचित कर दिया है।                                          db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.