.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 26 November 2014

सांसद के बयान पर भड़की हेमसा ने बजाया संघर्ष का बिगुल

** सैनी ने कहा था-पंजाब के समान वेतनमान चाहिए तो नौकरी छोड़कर चले जाएं पंजाब 
अम्बाला : पंजाब के समान वेतनमान चाहिए तो नौकरी छोड़कर कर्मचारी पंजाब चले जाएं। कुरुक्षेत्र के सांसद राजकुमार सैनी के इस बयान ने बवाल खड़ा कर दिया है। एक साल 8 दिन के संघर्ष (भूख हड़ताल और धरना-प्रदर्शन)के बाद पंजाब के समान वेतनमान की जिस मांग को हुड्डा सरकार ने पूरी करने का ऐलान किया था, भाजपा सरकार के आते ही कर्मचारियों की यह मांग अब अधर में लटक गई है। लिहाजा कर्मचारियों ने फिर से संघर्ष का बिगुल बजा दिया है। बाकायदा 9 दिसम्बर से कर्मचारी शिक्षा अधिकारी के कार्यालय से इसकी शुरुआत करेंगे। इस दिन कर्मचारी डीईओ कार्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन देने के बाद पंजाब के समान वेतनमान के लिए डीईओ को ज्ञापन सौंपेंगे।  
हेमसा संबंधित सर्वकर्मचारी संघ नारायणगढ़ की खंड स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया। गौरतलब है कि प्रदेश में भाजपा सरकार आते ही मनोहर लाल खट्टर सरकार ने हुड्डा सरकार की हाल ही में की गई सभी घोषणाओं की समीक्षा करने की बात कही थी। इनमें पंजाब के समान वेतनमान दिए जाने की बात भी शामिल है। मनोहर सरकार की समीक्षा की बात कहे जाने के बाद से अब तक कर्मचारी चुप थे लेकिन सांसद राजकुमार के बयान से अब कर्मचारियों में रोष है। लिहाजा हेमसा ने संघर्ष का बिगुल बजाने का ऐलान कर दिया है। 
 इस दौरान अम्बाला जिले के कर्मचारियों के एसीपी के लंबित मामलों का मुद्दा भी उठाया गया, यूनियन के सदस्यों ने देरी के लिए प्रशासन की जमकर आलोचना की। साथ ही सरकार को चेताते हुए कहा कि यदि उनकी मांगों की अनदेखी हुई तो वे कोई बड़ा कदम उठाने से कतई पीछे नहीं हटेंगे।                                             db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.