.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 9 July 2015

90 के पेपर में 75 के ही सवाल

कुरुक्षेत्र :पीएमटी पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट की फटकार खाने के बाद भी परीक्षा के प्रति मेडिकल यूनिवर्सिटी की लापरवाही का सिलसिला थम नहीं रहा है। अब रोहतक स्थित पीजीआइएमएस ने श्री कृष्णा राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज कुरुक्षेत्र में बीएएमएस प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए ऐसा प्रश्नपत्र तैयार करके भेज दिया जो निर्धारित अंकों से 15 नंबर कम था। हद तो तब हो गई जब विद्यार्थियों की शिकायत के आधे घंटे बाद कॉलेज प्रबंधन ने बोलकर 15 नंबर का एक प्रश्न लिखवाया। 
बुधवार को श्री कृष्णा राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज में बीएएमएस प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों का पदार्थ विज्ञान एवं आयुर्वेद का इतिहास विषय का पेपर था। तय समय पर प्रश्नपत्र वितरित कर दिया गया, लेकिन जब विद्यार्थियों ने प्रश्न पत्र खोला तो वे हैरान रह गए। पेपर 90 अंक का था, जबकि 15-15 नंबर के पांच प्रश्न पूछे गए थे जो केवल 75 अंक के ही बनते है। विद्यार्थियों की शिकायत सुनकर कॉलेज प्रबंधन भी हतप्रभ रह गया और आनन-फानन में परीक्षा की गोपनियता को दरकिनार कर 15 अंक का एक प्रश्न बोलकर प्रश्नपत्र में लिखवा दिया वो भी आधे घंटे बाद।
पीजीआइएमएस से तैयार होकर आते हैं प्रश्न पत्र : 
परीक्षाओं में गोपनियता बनाए रखने के लिए कॉलेज में सभी पेपर पीजीआइएमएस रोहतक से तैयार होकर आते हैं। प्रश्न पत्रों को वहां तैयार करवाने का एकमात्र यहीं कारण होता है कि ताकि परीक्षा में किसी प्रकार की धांधली ना हो और निष्पक्ष तरीके से विद्यार्थी परीक्षा दे सके, लेकिन कॉलेज प्रबंधन द्वारा अपने पास से प्रश्न लिखवा देने से गोपनियता ही खत्म हो गई है। 
मामले की करवाएंगे जांच : 
प्रदेश में आयुष विभाग के महानिदेशक ने बताया कि मैने इस संबंध में संबधित अधिकारी से बात की है और उन्होंने प्रश्नपत्र में छह ही प्रश्न होने की बात कही है।                                                                        dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.