.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 4 July 2015

स्कूलों पर नजर आएंगे बेटी बचाओ अभियान के लोगो

** शिक्षा विभाग के वित्तायुक्त ने दिए निर्देश 
फतेहाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर चलाए जा रहे बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत सभी सरकारी विभागों के कार्यालयों के अलावा फाइल कवर में अब जल्द ही संबंधित लोगो नजर आएगा। इसी कड़ी में शिक्षा विभाग ने भी इस मुहिम में शामिल होते हुए प्रदेश के प्राइवेट सरकारी स्कूलों को अपने-अपने भवनों में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान का लोगो लगाने के निर्देश दिए हैं। इसे लेकर शिक्षा अधिकारियों के जरिए स्कूलों को सूचित किया जा रहा है। 
मुख्य सचिव डीएस ढेसी ने शिक्षा विभाग के वित्तायुक्त टीसी गुप्ता को अभियान में भागेदारी के निर्देश देते हुए स्कूलों को इससे जोड़ने का आह्वान किया है। गुप्ता ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी कर इस अभियान से जोड़ने को कहा है। इसके लिए सभी अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र के स्कूलों को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान का लोगो लगा लोगों को जागरूक करने को कहा है। इस मुहिम से सभी स्कूल चाहे, प्राइवेट हों या सरकारी, प्राइमरी से लेकर सेकंडरी स्कूलों में उक्त लोगों का डिस्प्ले लगाने के निर्देश दिए गए हैं। इसे लेकर सभी जिला शिक्षा अधिकारियों से 10 जुलाई तक एक्शन रिपोर्ट भी मांगी है। 
जिला शिक्षा अधिकारी यज्ञदत्त वर्मा ने बताया कि विभाग की ओर से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान से जुड़ने का आह्वान किया गया है। इसके तहत सभी स्कूलों के भवनों में उक्त लोगो लगाने को कहा गया है।                                                     db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.