.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 26 August 2015

90% अंकों की शर्त पर गुस्साए अभिभावक, बीईईओ कार्यालय पर जड़ दिया ताला

** 134ए : अभिभावकों ने बीईईओ को सौंपी शिकायतें 
गुड़गांव : 134एके तहत दाखिला मांगने वाले बच्चों पर निजी स्कूल मनमानी शर्तें थोप रहे हैं। एक अभिभावक ने स्कूल की इस मनमानी को लेकर लिखित शिकायत बीईईओ (ब्लॉक इलेमेंट्री एजुकेशन ऑफिसर) को सौंपी। अभिभावक ने एससीआर स्कूल प्रबंधकों पर आरोप लगाया है कि उनसे शपथ पत्र मांगा है कि उनके बच्चे के 90 प्रतिशत अंक नहीं आते तो उसे स्कूल से निकाल दिया जाएगा। 
इस तरह की शिकायतों को लेकर मंगलवार को डीईईओ ने अभिभावकों को 11 बजे बुलाया था। लेकिन वे कार्यालय में नहीं मिले। इसके बाद परेशान अभिभावक बीईईओ सुशील कुमार से मिलने पहुंचे। लेकिन उन्होंने सरकारी काम से किसी दौरे पर होने का हवाला देकर आज नहीं मिल पाने को कहा। गुस्साए अभिभावकों ने शिवाजी नगर के मिडल स्कूल स्थित बीईईओ कार्यालय पर ताला जड़ दिया। इसके बाद सूचना मिलते ही बीईईओ तुरंत कार्यालय पहुंचे। अभिभावकों ने 50 शिकायतें उन्हें सौंपी और स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। वहीं, बीईईओ सुशील कुमार ने कहा कि 134ए के तहत एडमिशन दिए जाने को लेकर वे आज एडीसी को अभिभावकों की शिकायतें दे रहे हैं, साथ ही ऐसे स्कूलों पर कार्रवाई करने की मांग की जाएगी। 
50 शिकायतों में कई स्कूलों पर गंभीर आरोप 
134ए के तहत एडमिशन नहीं दिए जाने और स्कूल प्रबंधकों द्वारा तरह-तरह के बहाने बनाए जाने को लेकर अभिभावकों ने 50 शिकायतें बीईईओ सुशील कुमार को सौंपी। जिनमें स्कूल प्रबंधकों पर सीटें फुल होने, गेट से बाहर भगाए जाने शपथ पत्र की मांग किए जाने संबंधी शिकायतें शामिल हैं। 
एडीसीबोले- स्कूल प्रबंधकों की बुलाई जाएगी बैठक : 
एडीसी विनय प्रताप सिंह ने कहा कि वे बुधवार को निजी स्कूल प्रबंधकों की एक बैठक बुलाएंगे। इस बैठक में स्कूल प्रबंधकों से एडमिशन नहीं दिए जाने का कारण जाना जाएगा। यदि स्कूल प्रबंधक आना-कानी करेंगे तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।                                                                       db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.