.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 23 August 2015

सरकार को आज ललकारेंगे शिक्षक

करनाल : स्कूली सार्वजनिक शिक्षा पर चौतरफा हमलों को लेकर शिक्षक सीएम सिटी में 23 अगस्त को सरकार को ललकारेंगे। हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के बैनर तले आयोजित प्रदेश स्तरीय रैली की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। खुफिया विभाग भी इस रैली के आयोजन पर नजर रखे हुए है। चूंकि प्रदेश स्तरीय रैली के माध्यम से संघ फिर से स्पष्ट करने जा रहा है कि शिक्षा के ढांचे को तहस-नहस करने के किसी भी मंसूबे को सफल नहीं होने दिया जाएगा। शिक्षक, छात्रों व जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर संघ हर हाल में सरकार से मोर्चा लेता रहेगा। 
हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के प्रांतीय प्रधान वजीर सिंह व महासचिव सीएन भारती की अध्यक्षता में संघ कार्यालय करनाल में 23 अगस्त को करनाल में होने वाली राज्य स्तरीय रैली की तैयारियों की समीक्षा की गई। राज्य प्रधान वजीर सिंह व महासचिव सीएन भारती ने बताया कि जन शिक्षा के विस्तार, गुणवत्ता व अध्यापकों के मुद्दों को लेकर हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ राज्य स्तरीय रैली का आयोजन किया जाएगा।
प्रदेशभर से लगभग 15 हजार शिक्षक रैली में पहुंचेंगे। जिसकी प्रदेशभर में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सरकार द्वारा 23 अगस्त को रविवार की छुट्टी बंद करने के फरमान के बावजूद प्रदेशभर के अध्यापकों में रैली में पहुंचने का भारी उत्साह है। क्योंकि हरियाणा की खट्टर सरकार शिक्षा विभाग में सरकार के शिक्षा मंत्री के आंकड़ों के अनुसार स्कूलों में लगभग 30 हजार पद खाली होने के बावजूद स्कूलों से हजारों गेस्ट टीचरों को सरप्लस बता कर नौकरियों से बाहर कर दिया है। बाकी को निकालने की तैयारी चल रही है। लैब सहायक कंप्यूटर ऑपरेटरों की छुट्टी कर दी गई है। स्कूलों में खाली पड़े हजारों पदों पर स्थाई भर्ती करने, गेस्ट टीचर, लैब सहायक, कंप्यूटर आपरेटर व अन्य कच्चे कर्मचारियों को स्थाई किया जाए।                                                          dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.