.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 25 August 2015

एचटेट परीक्षार्थियों को ऑनलाइन देनी होगी सेंटर च्वाइस

** अगले दो-तीन दिन में वेबसाइट के माध्यम से मिलेगा मौका
भिवानी : अक्तूबर महीने में संभावित एचटेट (हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा) एग्जॉम की तैयारियों को लेकर हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड एक बार फिर जुट गया है। शिक्षा बोर्ड अगले दो-तीन दिन में परीक्षार्थियों से सेंटर की च्वाइस मांगेगा। परीक्षार्थी को ऑनलाइन अपनी च्वाइस देनी होगी। 
सूत्र बताते हैं कि ऑनलाइन सेंटर च्वाइस के लिए बोर्ड ने सोमवार से कसरत आरंभ कर दी है। अगले दो-तीन दिन के भीतर सभी साढ़े चार लाख परीक्षार्थियों से सेंटर च्वाइस मांगेगा। परीक्षार्थी को वेबसाइट पर पहले अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डालना होगा, इसके बाद सेंटर च्वाइस में तीन ऑप्शन आएंगे। हर परीक्षार्थी को तीनों च्वाइस भरनी होंगी।
सेक्रेटरी ने किया सभी डीईओ से मशविरा ः 
हर जिले में एचटेट सेंटर की तैयारियों के मकसद से सोमवार को शिक्षा बोर्ड प्रशासन ने प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों (डीईओ) से चर्चा की। 
सेक्रेटरी पंकज सभी डीईओ को एचटेट परीक्षार्थियों की संख्या नोट कराई और निर्देश दिए कि अपने-अपने जिलों के सभी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर तुरंत बोर्ड को अपनी रिपोर्ट भेजें। सात जिलों में बनने वाले नए सेंटर को लेकर बोर्ड प्रशासन ने संबंधित जिला शिक्षा अधिकारियों को ज्यादा मुस्तैदी से अपने कार्य को अंजाम देने की बात कही गई। बता दें कि एचटेट परीक्षा के 30 व 31 अगस्त के शेड्यूल में भिवानी, रोहतक, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, सोनीपत व जींद जिलों में बोर्ड ने सेंटर नहीं बनाए थे।                                                                            au

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.