.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 26 August 2015

एचटेट : सर्वर में दिक्कत के कारण सैंकड़ो आवेदक रह गए थे वंचित

** शिक्षामंत्री के नाम नायब तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन 
** एचटेट आवेदन की तिथि भी बढ़ाई जाए ताकि आवेदन से वंचित रहने वालों को भी मौका मिले 
खरखौदा : विभिन्न गांव से मंगलवार को युवक एवं युवतियों ने एकत्रित होकर एसडीएम को शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के तहत उन्होंने मांग रखी कि शिक्षा बोर्ड ने एचटेट की परीक्षा अक्टूबर में कराए जाने पर विचार चल रहा है, इसी चरण में सरकार द्वारा निकाली गई 6 हजार से अधिक अध्यापक भर्ती की तिथि को भी प्रदेश सरकार आगे बढ़ाने पर विचार कर रही है। सरकार युवाओं एवं बेरोजगारों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर कार्रवाई कर रही है। इसलिए एचटेट आवेदन तिथि भी बढ़ाई जाए ताकि एचटेट परीक्षा देने से कोई भी आवेदक वंचित रहे।  
उन्होंने कहा कि प्रदेश में अभी भी हजारों की संख्या में युवक-युवतियां ऐसे हैं जो सरवर बिजी रहने, या गांवों में साइबर कैफे होने अन्य कारणों से एचटेट परीक्षा का आवेदन नहीं कर पाए। साइबर कैफों पर भीड़ अधिक होने के कारण वहां पर दस्तावेज जमा होते थे, जिनमें से बहुत से आवेदकों के अप्लाई नहीं हो पाए और अब वे एचटेट परीक्षा से वंचित हो जाएंगे। अभी समय बचा हुआ है सरकार एक या दो दिन के लिए पोर्टल ओपन करे ताकि जो आवेदक एचटेट में आवेदन करने से वंचित रह गए हैं उन्हें भी मौका मिल जाए। 
भर्तियों में आवेदन है मुख्य टारगेट 
प्रदेश सरकार ने 6 हजार से अधिक विभिन्न अध्यापकों के पदों के लिए आवेदन मांगे हुए हैं, जिनकी तिथि एचटेट अक्टूबर में होने के कारण बढ़ाई जानी है। ऐसे में एचटेट के लिए आवेदन करने वालों को सीधा टारगेट भर्तियों में अप्लाई करना है। लेकिन बहुत से आवेदक एचटेट से ही वंचित हो गए हैं तो वे भर्ती में अप्लाई नहीं कर पाएंगे। इसीलिए मंगलवार को क्षेत्र से दर्जनों युवकों ने एकत्रित होकर शिक्षा मंत्री से मांग की है कि वे एचटेट के आवेदन में भी युवाओं को मौका दें।                                                            db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.