.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 27 August 2015

हाईकोर्ट ने सील किया जेबीटी भर्ती का परिणाम

** पांच कंप्यूटर और दो हार्ड डिस्क जब्त
** प्रोग्रामर और सचिव एसएससी से शपथ पत्र मांगे
** चयनितों को नियुक्ति पत्र देने पर रोक बरकरार
चंडीगढ़ :  प्रदेश में जेबीटी के 9455 शिक्षकों की भर्ती का परिणाम पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने सील कर दिया है। परिणाम से संबंधित डाटा वाले पांच कंप्यूटर और दो हार्ड डिस्क रजिस्ट्रार विजिलेंस के कार्यालय में रखवा दिए गए हैं। 
हाईकोर्ट की ओर से परिणाम तैयार करने वाले प्रोग्रामर और स्टाफ सलेक्शन कमीशन के सचिव से इस मामले में शपथ पत्र मांगा गया है। पूछा गया है कि डाटा अपलोड करने में गलती कैसे हुई। 
मामले में सरकार की ओर से कहा गया था कि डाटा एकत्र करते समय चूक वश अंकों में फेरबदल हो गया, लेकिन सभी अभ्यर्थियों को अंक पूरे दिए गए। इसी पर हाईकोर्ट ने प्रोग्रामर को निजी तौर पर पेश होने को कहा था। प्रोग्रामर ने बेंच को बताया कि डाटा अपलोड करते वक्त गलती हो गई। बेंच ने डाटा से संबंधित कंप्यूटर और हार्ड डिस्क मंगवा ली। याचिकाकर्ता के वकील मनजीत सिंह की ओर से पैरवी के बाद परिणाम सील कर दिया गया। अब सुनवाई एक सितंबर को होगी। प्रोग्रामर और स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के सचिव को सोमवार तक अपने जवाब दाखिल करने होंगे। इस बीच नियुक्ति पत्र जारी करने पर रोक जारी रखी गई है। 
जेबीटी के 9455 शिक्षकों की भर्ती के लिए सरकार ने 40 हजार उम्मीदवारों का इंटरव्यू लिया था। इसके बाद मेरिट लिस्ट तैयार की गई थी। इस दौरान शैक्षणिक योग्यता के आधार पर अंक देकर इंटरव्यू के अंक जोड़े गए थे। एक स्नातकोत्तर (एमए) योग्यताधारी अभ्यर्थी ने याचिका दायर कर आरोप लगाया था कि सरकार के नियमों के अनुसार चयन प्रक्रिया के दौरान उसे शैक्षणिक योग्यता के दो अंक अधिक मिलने थे। शैक्षणिक योग्यता में इनका लाभ दे दिया गया, लेकिन इंटरव्यू में हासिल अंकों में से उसके दो अंक काट लिए गए।                                                                                au

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.