.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 26 March 2016

छह अप्रैल से हड़ताल पर जाएंगे एसएसए व रमसा कर्मी

सोनीपत : अपनी मांगों को लेकर पिछले काफी समय से प्रयासरत सर्व शिक्षा कर्मचारी संघ के राज्य स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने राज्य परियोजना निदेशक आलोक वर्मा से पंचकूला कार्यालय में मुलाकात की। परियोजना निदेशक के कर्मचारियों की मांगों के पूरा किए जाने के संबंध में कोई आश्वासन नहीं दिया गया। गुस्साए कर्मचारी संघ सदस्यों ने 6 अप्रैल से हड़ताल पर जाने का निर्णय लेते हुए संबंध में परियोजना निदेशक को ज्ञापन सौंपा गया।
सर्व शिक्षा कर्मचारी संघ के प्रधान सुरजीत सिंह मलिक ने बताया कि कर्मचारी संघ सदस्य अपनी मांगों को पूरा करने के लिए कई बार सरकार से मिल चुके हैं। इस संबंध में 10 मार्च 2016 को शिक्षा मंत्री से भी मिले थे। जिन्होंने राज्य परियोजना निदेशक को समस्याओं के समाधान करने के निर्देश दिए थे। अपनी इन्हीं मांगों को लेकर कर्मचारी संघ का प्रतिनिधिमंडल परियोजना अधिकारी से फिर से मिला। लेकिन उन्होंने हमारी मांगों को पूरा करने के लिए आश्वासन देने से मना कर दिया। जिससे सभी कर्मियों में काफी रोष है। उन्होंने बताया कि विभिन्न पदों पर कार्यरत कर्मियों की सेवा विस्तार अवधि को एक वर्ष से घटाकर 3 माह कर दिया गया है। वहीं इनके वेतन का भी भुगतान नहीं किया जा रहा है। अपनी मांगों को पूरा करवाने के लिए कर्मचारी संघ के सदस्यों ने 6 अप्रैल 2016 से हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। जिस संबंध में परियोजना निदेशक को भी ज्ञापन सौंपकर अवगत करा दिया गया है। सभी कर्मचारियों की ओर से शिक्षा सदन कार्यालय पंचकुला पर रोष प्रदर्शन किया जाएगा व सभी ब्लाकों पर काम को बंद रखा जाएगा।
यह है मुख्य मांगे
सर्व शिक्षा कर्मचारी संघ की मुख्य मांगों में कर्मचारियों को बिना शर्त कम से कम एक वर्ष का सेवा विस्तार, सर्विस बाय लॉज 2013 के तहत लाभ व सुविधाएं देना, एस.आई.एम. के पद पर कार्यरत कर्मियों के लिए स्थायी बजट का प्रावधान करना, विभिन्न श्रेणियों के वेतनमान में हरियाणा सरकार के अनुसार संशोधन, महिला कर्मचारियों को बिना शर्त वेतन सहित छह माह का प्रसूति अवकाश, परिषद में कार्यरत कर्मचारियों के लिए स्थानांतरण नीति बनाना आदि हैं।                                                         dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.