.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 13 March 2016

मास्टर टीजीटी की वरिष्ठता सूची बनाई

** शिक्षा विभाग ने प्रोविजन सूची पर मांगी आपत्तियां 
सिरसा : शिक्षा विभाग ने प्रदेश भर के सरकारी स्कूलों में कार्य कर रहे मास्टर और टीजीटी (ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर) वर्ग के शिक्षकों की प्रोविजनल वरिष्ठता सूची तैयार कर ली है। इस आधार पर अब शिक्षकों की पदोन्नतियों के रास्ते साफ हो गए हैं। लेकिन वरिष्ठता सूची को फाइनल करने से पहले आपत्तियां मांगी गई हैं। इसके लिए 10 अप्रैल तक का समय दिया गया है। इसके बाद इस सूची को फाइनल कर दिया जाएगा। 
मौलिक शिक्षा निदेशक ने प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों, सभी मौलिक शिक्षा अधिकारियों, एनसीईआरटी के निदेशक को पत्र भेजकर प्रोविजन वरिष्ठता सूची की जानकारी दी है। 11 मार्च को जारी पत्र क्रमांक 17/34-2009 एचआरएम-1 में कहा गया है कि सभी जिलों से संबंधित मास्टर और टीजीटी वर्ग की प्रोविजनल वरिष्ठता सूची 1 जनवरी 2016 के अनुसार जारी कर दी गई है। पत्र में कहा गया है कि यदि वरिष्ठता सूची में यदि कोई एतराज है या किसी मास्टर-टीजीटी की वरिष्ठता सूची दिनांक 1 जनवरी 2016 अनुसार नाम अंकित नहीं हुआ है तो उसका विवरण पूर्ण दस्तावेजों सहित निदेशालय को 10 अप्रैल तक अपनी टिप्पणी-सिफारिश सहित भेजें। 
 इसके बाद वरिष्ठता सूची को अंतिम रूप दिया जा सकेगा। प्रोविजन वरिष्ठता सूची में प्रदेश भर के 20 हजार 349 शिक्षकों को शामिल किया गया है। इस सूची में शिक्षक का नाम, पूरा पता, गृह जिला, केटेगिरी , जन्मतिथि, सरकारी सेवाओं में इंडस्ट्री की तारीख, नियमितीकरण की तारीख और वर्तमान पद मिलने की तारीख का उल्लेख किया गया है। 
सूची फाइनल होने के बाद खुल सकेंगे पदोन्नति के रास्ते 
प्रदेशभर में शिक्षकों के पदोन्नति के केस लंबित हैं। पदोन्नति में कई जगह वरिष्ठता सूची होने की आधा आड़े रही थी। अब शिक्षा विभाग वरिष्ठता सूची तैयार करने में जुट गया है। वरिष्ठता सूची फाइनल हाेने के बाद पदोन्नति की प्रक्रिया शुरू की जा सकेगी।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.