.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 30 March 2016

डीयू में दाखिले को लेकर बनी समिति ने दिए सुझाव

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में दाखिलों को लेकर बनी समिति ने कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए हैं। इन पर यदि सहमति बनती है तो डीयू में दाखिले के लिए सभी रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन होंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार 14 जून तक आवेदन प्रक्रिया समाप्त करने के बाद डीयू में यूजीसी के निर्देश पर केवल ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन होगा। 
इस बार ऑफलाइन का कोई विकल्प मौजूद नहीं है। छात्र डीयू डॉट एसी डॉट इन पर दिए गए लिंक पर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं, लेकिन अभी किसी निश्चित तिथि की घोषणा नहीं की गई है। दाखिला 22 जून से शुरू होने की सूचना है और इसी दिन पहला कटऑफ भी आ सकता है। इसकी निश्चितता को लेकर डीयू के किसी भी अधिकारी ने पुष्टि नहीं की है, लेकिन यह तिथि संभावित मानी जा रही है। कटऑफ के बाद दाखिले की फीस कॉलेजों में जमा नहीं होगी। डीयू के पोर्टल पर जाकर ही छात्र कॉलेज के लिए आवेदन करने के साथ उसकी फीस भी जमा कर सकेंगे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार डीयू के नए कुलपति प्रो.योगेश त्यागी ने दाखिला प्रक्रिया सुचारू रूप से शुरू करने को लेकर पहले ही निर्देश दे दिए हैं। जिसके बाद स्नातक स्तर पर दाखिला समिति की बैठक हो रही है और शिक्षकों के सुझाव इस बारे में लिए जा रहे हैं।                                                                          dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.