.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 4 March 2013

निदेशालय ने विद्यालयों में भेजे ड्यूल डेस्क



फतेहाबाद : राजकीय विद्यालयों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को डेस्क के अभाव में जमीन पर बैठकर शिक्षा ग्रहण करने की विवशता से जल्द छुटकारा मिल जाएगा क्योंकि शिक्षा विभाग ने जिले के राजकीय विद्यालयों में ड्यूल डेस्क भेजने का कार्य शुरू कर दिया है। 
निदेशालय द्वारा एक-एक कर स्कूलों में ड्यूल डेस्क भेजने शुरू किए गए है। बता दें कि गत कई वर्षों से जिले के अधिकांश राजकीय विद्यालयों में डेस्क की बहुत कमी है। जिस कारण विद्यार्थी जमीन पर बैठकर शिक्षा ग्रहण करने को विवश है। यह समस्या केवल गांव में स्थित राजकीय विद्यालयों में नहीं बल्कि जिला मुख्यालय पर स्थित विद्यालयों में भी बड़े स्तर पर है। डेस्क समस्या के समाधान के लिए निदेशालय ने राजकीय विद्यालय में डेस्क भेजने शुरू कर दिए हैं। ताकि विद्यार्थियों को जमीन पर बैठकर शिक्षा ग्रहण न करनी पड़े।
150 डयूल डेस्क आए : जिला मुख्यालय पर स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य अजीत सिंह चुघ ने बताया कि फरवरी माह के दूसरे सप्ताह में निदेशक सेकेंडरी शिक्षा हरियाणा के आदेश पर विद्यालय में 150 ड्यूल डेस्क आए हैं। जो वर्तमान में पर्याप्त है। 
शिक्षा मंत्री के वादे के तहत शुरू हुआ कार्य : स्कूलों के मुखिया, शिक्षकों, एसएमसी सदस्यों व बच्चों के अभिभावकों ने विद्यालयों में डेस्क की कमी के बारे में विभाग को समय-समय पर चेताया है। इसकी एवज में इस वर्ष ही शिक्षामंत्री गीता भुक्कल ने कहा था कि स्कूलों को जल्द ही डेस्क उपलब्ध करवाएं जाएंगे।
                                                                                                  ...DJ

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.