.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 28 September 2013

अंतत: 100वें दिन चली गई डीईओ की कुर्सी

** डीईईओ कार्यालय का गड़बड़झाला
** 643 स्कूलों के फंड के दुरुपयोग मामले में अध्यापकों ने किए थे धरने-प्रदर्शन 
अम्बाला सिटी : अम्बाला की जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी डॉ. परमजीत शर्मा से शुक्रवार को जिला शिक्षा अधिकारी का चार्ज ले लिया गया। शिक्षा विभाग हरियाणा की प्रिंसिपल सचिव सुरीना राजन के आदेश के अनुसार अब उनकी जगह पर पंचकूला की डीईओ नलिनी मिमानी को अतिरिक्त चार्ज सौंपा गया है। 
वे अब अम्बाला डीईओ की शक्तियों का प्रयोग करेंगी। डॉ. परमजीत शर्मा को 18 जून, 2013 को डीईओ का अतिरिक्त कार्यभार मिला था। वे इस पद पर 100 दिन तक बनी रहीं। इस दौरान उनका कार्यकाल विवादास्पद रहा। बीईओ कार्यालय पर तालाबंदी का मामला प्रशासन और शिक्षा जगत में चर्चित रहा। इसके बाद अम्बाला में 643 स्कूलों के 9 लाख 92 हजार रुपए के फंड दुरुपयोग का मामला सामने आया। दैनिक भास्कर ने 11 सितंबर के अंक में मामले का खुलासा करके इसे प्रमुखता से उठाया। डीसी ने भी मामले की जांच एसडीएम को सौंपी थी। एसडीएम डीईओ और सभी बीईओ के बयान कलमबद्ध कर चुके हैं। गुप्तचर और अन्य एजेंसियां भी इस मामले में सक्रिय हुईं। 
फंड के दुरुपयोग में अध्यापक संगठनों ने धरने-प्रदर्शन किए। माना जाता है कि अम्बाला शिक्षा विभाग के इतिहास में प्रथम बार किसी डीईओ का पुतला फूंका गया। नए आदेश से पंचकूला की डीईओ नलिनी मिमानी को कार्यभार मिलने के बाद अब डीईईओ डॉ. परमजीत शर्मा सेक्टर-दस के जिला मौलिक शिक्षा विभाग में प्राइमरी और मिडिल स्कूलों का कामकाज देखेंगी। हाई और सीनियर सेकेंडरी स्कूलों के मामलों में उनका हस्तक्षेप आगामी आदेशों तक बंद रहेगा।  db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.