.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 22 September 2013

जान दे देंगे, पर स्कूल बंद नहीं होने देंगे : HPSS

**भारी बरसात के बीच गरजे प्राइवेट स्कूल संचालक
**23 को रोहतक में करेंगे कांग्रेसी विधायकों का घेराव
हिसार : किसी भी कीमत पर एक भी प्राइवेट स्कूल को बंद नहीं होने देंगे, भले ही इसके लिए उन्हें अपनी जान की बाजी ही क्यों न लगानी पड़े। यह बात हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ के प्रदेशाध्यक्ष सत्यवान कुंडू ने शनिवार को जाट धर्मशाला में स्कूल संचालकों की बैठक को संबोधित करते हुई कही। इस दौरान संघ ने शिक्षा विभाग निदेशक चंद्रशेखर का घेराव करने की रणनीति बनाई लेकिन बारिश के कारण वे अपने मनसूबों में कामयाब नहीं हो पाए। कुंडू ने बताया कि कोर्ट की आड़ लेकर प्रदेश सरकार स्कूल संचालकों को बर्बाद करने पर तुली है। उन्होंने कहा कि आंदोलन की शुरुआत हिसार से हो चुकी है, उसके बाद 23 सितंबर को रोहतक में कांग्रेसी विधायकों का घेराव किया जाएगा। इसके बाद दो जिलों में हर रोज कांग्रेस के खिलाफ आक्रोश प्रकट किया जाएगा। इस दौरान प्राईवेट स्कूल संचालकों ने फैसला लिया कि वे प्रदेश सरकार के उन स्कूलों की पोल खोलेंगे, जहां न तो प्रदेश सरकार के नियमानुसार स्कूलों के पास जमीन है और ना ही प्र्याप्त स्टाफ व दूसरी सुविधाएं। संघ ने सीनियर सेंकेंडरी विभाग के निदेशक चन्द्रशेखर का घेराव करने की रणनीति बना ली थी। इस बीच बारिश ने अड़ंगा डाल दिया और वे अपनी रणनीति को अंजाम नहीं दे पाए। दरअसल, शिक्षा विभाग निदेशक चन्द्रशेखर एक कार्यक्रम के भाग लेने के लिए अग्रोहा क्षेत्र के एक स्कूल में आए हुए थे। स्कूल संचालकों ने कांग्रेस की तीन विधायकों के बाद उनका घेराव करना था, मगर बरसात के कारण उनकी योजना सफल नहीं हो पाई।
ये हैं मांगें
हरियाणा प्राईवेट स्कूल संघ द्वारा कांग्रेसी व विपक्ष के नेताओं को सौंपे गए ज्ञापन पत्र के अनुसार उनकी मुख्य मांगों में प्रदेश के 1372 स्कूलों को सत्र के मध्य में बंद न करने उनकी समस्याओं का स्थाई समाधान करना, नियमावली-2007 का सरलीकरण करना, अस्थाई मान्यता प्राप्त स्कूलों को स्थाई मान्यता प्रदान करना, स्कूली बसों को पूर्णरुप से टैक्स मुक्त करना व वर्ष 2007 में स्कूल संचालकों पर गलत तरीके से दर्ज मामले वापस लेना शामिल है। 
ये रहे उपस्थित :
प्राइवेट स्कूल संघ के महासचिव आरएस सिंधू, भिवानी जिला प्रधान ईश्वर मालवाल, वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष महीपाल सिंह रेड्डू, हिसार जिला प्रधान नरेंद्र सेठी, मेनपाल सोनी जिला महासचिव, प्रदेश महासचिव अजीत यादव, शमशेर आदमपुर, बरवाला प्रधान धर्मवीर भ्याण, अग्रोहा ब्लॉक सचिव अश्वनी, उकलाना प्रधान नरेश ऐलावादी, महाबीर रोहिल्ला, हांसी, होशियार सिंह भ्याण, हिसार प्रथम प्रधान राजेश सहरावत व उपप्रधान सुभाष खरड़ सहित भारी संख्या में प्राइवेट स्कूल संचालक व अध्यापक मौजूद थे  .....dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.