.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 29 September 2013

स्कूल बंद करने का नोटिस दे भूला विभाग, खुले हैं स्कूल

फतेहाबाद : शिक्षा विभाग ने एक बारगी अपना पिंड छुड़वाने के लिए गैरमान्यता प्राप्त स्कूलों को बंद करने के नोटिस देकर अपने काम की इतिश्री कर ली। नोटिस के बाद गैर मान्यता प्राप्त स्कूल चल रहे हैं या नहीं, इससे विभाग का कोई लेनादेना नहीं। विभाग के इसी रवैये का नतीजा है कि अधिकारियों की नाक के तले आज भी नोटिस रिसीव करने वाले गैर मान्यता प्राप्त स्कूल संचालक अपनी दुकानदारी धड़ल्ले से चला रहे हैं। 
माननीय हाईकोर्ट गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों को बंद करने के आदेश दे चुका है, इसके बावजूद भी विभाग इन स्कूलों को पूरी ढील दिए हुए है। वहीं निजी स्कूल संचालकों ने अब हाईकोर्ट के आदेशों का तोड़ निकालना शुरू कर दिया है। गैर मान्यता प्राप्त स्कूल संचालकों ने हाई कोर्ट के आदेशों को ताक पर रख धड़ल्ले से अपनी दुकानदारी फिर से शुरु कर दी। ना उन्हें कानून का डर और ना ही प्रशासन का। विभाग की चेतावनी पर अगले दिन से गैर मान्यता प्राप्त स्कूल बंद होने थे। जिले में गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों की संख्या 135 है। 
विभाग करेगा कार्रवाई 
जिला शिक्षा अधिकारी आशा ग्रोवर ने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद भी कोई भी गैर मान्यता प्राप्त स्कूल संचालक अपना स्कूल खोलता है तो उस पर विभाग सख्त से सख्त कार्रवाई करेगा। स्कूलों की जांच के लिए विभाग ने टीमें गठित की है। 
चार दिन की छुट्टी 
स्कूल संचालकों ने विद्यार्थियों को सोमवार से स्कूल आने की बात कहकर चार दिन की छुट्टी पर भेज रखा है। ये स्थिति खासकर ग्रामीण क्षेत्र में चल रहे गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों की है। उनका मानना है कि बच्चों की प्रभावित हो रही पढ़ाई को देखते हुए विभाग व हाईकोर्ट स्कूल चलाने की अनुमति दे सकते हैं। 
सोमवार से कार्रवाई शुरु: डीईईओ 
जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी अनिल शर्मा ने कहा कि नोटिस देने के बावजूद भी जो स्कूल खुले मिलेंगे, सोमवार से उनको पुलिस प्रशासन की मदद से बंद करवाया जाएगा। ..db




No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.