.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 1 February 2014

धुंध के चलते एचटेट परीक्षा में 20 मिनट की छूट

** सुबह साढ़े 10 बजे शुरू होगी परीक्षा, धुंध के चलते दी समय की छूट, नकल रहित करवाएंगे परीक्षा 
एचटेट देने के लिए दूर से आने वाले परीक्षार्थियों को दूरी व धुंध से डर लग रहा होगा कि वे समय पर परीक्षा केंद्र पर पहुंच भी पाएंगे या नहीं। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने ऐसे परीक्षार्थियों को थोड़ी रियायत दी है। दूर से आने वाले परीक्षार्थी परीक्षा शुरू होने के 20 मिनट तक देरी से पहुंचते हैं तो उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी, इससे लेट आने वालों को नहीं। 
बता दें कि अगर आप 20 मिनट देरी से परीक्षा में बैठे हैं तो समझ लें कि आपका 20 मिनट का समय जा चुका है। ये छूट सिर्फ परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए है। शुक्रवार को लघु सचिवालय में अधिकारियों की बैठक के दौरान हरियाणा विद्यालय शिक्षा विभाग की अतिरिक्त निदेशक डॉ. गीता भारती ने कही। वे यहां परीक्षा के लिए प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों का जायजा लेने पहुंची थीं। इस मौके पर उनके साथ एडीसी राजनारायण कौशिक, एसडीए बलजीत सिंह व डीईओ आशा ग्रोवर मौजूद रहे। बैठक में डॉ. भारती ने परीक्षा को नकल रहित व पारदर्शिता सहित संपन्न करवाने के लिए अधिकारियों व परीक्षा केंद्र अधीक्षकों को निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि परीक्षा के दौरान अधिकतर महिला परीक्षार्थी होंगी। जिनकी सुरक्षा को देखते हुए महिला पीसीआर की विशेष रुप से व्यवस्था होनी चाहिए। एचटेट लेवल वन परीक्षा जिले के 9 सेंटरों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा के दौरान प्रशासन द्वारा सभी परीक्षा केंद्रों की वीडियोग्राफी भी करवाई जाएगी। जिले में 2,700 परीक्षार्थी लेवल वन की परीक्षा देंगे। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर 310 के हिसाब से परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। 
ये रहेगा शेड्यूल 
आज शनिवार को पीजीटी (लेवल- 1) परीक्षा का समय सुबह 10.30 बजे से दोपहर 1 बजे तक रहेगा। जबकि 2 फरवरी को सुबह 10.30 बजे से दोपहर 1 बजे तक जेबीटी (लेवल- 2) परीक्षा और शाम 3 बजे से 5.30 बजे तक टीजीटी (लेवल- 3) की परीक्षा होगी। सभी परीक्षा केंद्रों के सौ मीटर के दायरे तक धारा 144 लागू कर दी गई है। निरीक्षण के लिए नकलरोधी उडऩ दस्तों का गठन किया गया है।                                       dbftbd

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.