.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 1 February 2014

कोई सुपरवाइजर बुकलेट नहीं पढ़ेगा एक दूसरे के कमरे में नहीं जाएगा

** एचटेट को लेकर तैयारी: माध्यमिक शिक्षा निदेशक की दो टूक 
रेवाड़ी : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा जिले में एक व दो फरवरी को आयोजित की जाने वाली हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षाओं (एचटेट) 2014 को पारदर्शी, नकल रहित व शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने के लिए मंथन किया गया। 
बैठक में माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक ने केंद्र अधीक्षकों, सुपरवाइजर व उडऩदस्तों को परीक्षा केंद्रों की वीडियोग्राफी कराने का आदेश दिया। इसके अलावा सुपरवाइजरों को बुकलेट नहीं पढऩे और एक-दूसरे के कमरे में नहीं जाने का फरमान भी जारी किया। 
जिला सचिवालय में परीक्षा केंद्र पर तैनात टीम के सदस्यों को संबोधित करते हुए माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक चन्द्र शेखर ने कहा कि प्रश्न-पत्र प्राप्त करने वाले पेटियों की अच्छी तरह से जांच करना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि प्रात: कालीन परीक्षा संपन्न होने उपरांत ओएमआर का लिफाफा बंद करवाकर प्राचार्य की अलमारी में रखवाएंगे तथा अलमारी सील करेंगे तथा अपने हस्ताक्षर की स्लीप भी चिपकाएंगे। केंद्र अधीक्षक सांयकाल सत्र की परीक्षा के प्रश्न-पत्रों के बाक्स संयुक्त टीम की उपस्थिति में प्राचार्य की अलमारी से निकलवाएंगे एवं संयुक्त टीम की उपस्थिति में ही परीक्षा केंद्र पर लाकर खोलेंगे तथा सभी के हस्ताक्षर करवाएंगे तथा संयुक्त टीम भी हस्ताक्षर करेगी। उन्होंने कहा कि संबंधित केन्द्र अधीक्षक ओएमआर बुकलेट व परीक्षार्थियों की वीडियो ग्राफी कराना सुनिश्चित करें। कोई भी सुपरवाइजर बुकलेट को नहीं पढेगा और परीक्षा के दौरान दूसरे कमरे में नहीं जाएगा तथा शेष बची अप्रयुक्त बुकलेट को एकत्रित करवाकर केंद्र अधीक्षक द्वारा एक लिफाफे में बंद करके सील करवाई जाएगी। 
आवश्यक सामग्री उडऩदस्ता इंचार्ज को सौंपेगे 
परीक्षा समाप्ति के उपरांत ओएमआर सीट्स का पैकेट, अप्रयुक्त बुकलेट का पैकेट, प्रयुक्त बुकलेट की थैली, स्टाफ प्रोफार्मा इत्यादि आवश्यक सामग्री केंद्र अधीक्षक से लेकर प्रश्र पत्र उडनदस्ता इंचार्ज को निर्धारित भवन में लाकर सौपेंगे। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त सुल्तान सिंह घोसवाल, जिला शिक्षाधिकारी संगीता यादव सहित केंद्र अधीक्षक, सुपरवाइजर, डयूटी मैजिस्ट्रेट व जिला प्रशासन के अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।                                               db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.