.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 9 February 2014

कंप्यूटर अध्यापकों को 7 दिन में मुख्यमंत्री से मिलवाने का आश्वासन

प्रदेशभर के राजकीय उच्च और वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों में ठेके पर लगे सैकड़ों कंप्यूटर अध्यापकों ने सेवा सुरक्षा, 5 माह का वेतन देने व अनिवार्य विषय करने की मांग को लेकर शनिवार को सेक्टर छह में प्रदर्शन किया। शिक्षामंत्री गीता भुक्कल द्वारा उनकी मांगों पर कार्रवाई न किए जाने से नाराज कंप्यूटर अध्यापकों ने सरकार को चेतावनी दी कि अगर उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो वह आगामी 8 अप्रैल से पंचकूला में स्कूल निदेशालय पर अनिश्चितकालीन धरना देंगे। वहीं, सीएम के राजनीतिक सलाहकार जेके मल्होत्रा ने उनकी मांगों को जायज बताते हुए मुख्यमंत्री से मुलाकात कराने के लिए 7 दिनों का समय दिया। 
मिला आश्वासन दोपहर 1:50 बजे मौके पर ही प्रशासन की मौजूदगी में मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार जेके मल्होत्रा पहुंचे और उनकी मांगों को सुना। फिर, कंप्यूटर अध्यापकों की मांगों को जायज बताते हुए सीएम से मुलाकात कराने के लिए एक सप्ताह का समय भी दिया। 
दोपहर 12 बजे सेक्टर-६ में कंप्यूटर टीचर्स एसोसिएशन के नेतृत्व में राज्यभर से सैकड़ों अध्यापक एकजुट हुए। प्रदेशाध्यक्ष संदीप कुमार ने कहा कि कंप्यूटर अध्यापकों की नियुक्ति सी डैक मोहाली द्वारा ली गई लिखित परीक्षा से मैरिट और उच्चतम शैक्षणिक योग्यता के बाद साक्षात्कार के आधार पर की गई है। इसके बावजूद, 2013 में लगे कंप्यूटर अध्यापकों का भविष्य सुरक्षित नहीं है, क्योंकि शिक्षा विभाग द्वारा आगामी 31 मार्च 2015 को उनकी सेवा समाप्त हो जाएगी। इस दौरान महिला कंप्यूटर अध्यापकों ने मातृत्व अवकाश की मांग भी की गई।                                    dbrtk

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.