.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 11 February 2014

प्रिंसिपल की ज्वाइनिंग पर हंगामा, स्कूल पर जड़ा ताला

** पुलिस और शिक्षा विभाग के अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद ग्रामीण हुए शांत  
गुडग़ांव : नाथूपुर गवर्नमेंट सीनियर सेकंडरी स्कूल में प्रिंसिपल पद को लेकर छह महीने से चल रहा घमासान लोगों के सामने आ गया। हाईकोर्ट के आदेश के बाद सोमवार को नई प्रिंसिपल ज्वाइनिंग के लिए पहुंची तो ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। ग्रामीणों ने बच्चों को स्कूल से बाहर करते हुए ताला जड़ दिया। सैकड़ों ग्रामीणों की मौजूदगी को देखते हुए शिक्षा विभाग भी सकते में आ गया। कई घंटों तक चले ड्रामे के बाद पुलिसबल की मौजूदगी में जिला शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने नई प्रिंसिपल को ज्वाइन कराया। इसके बाद भी हंगामे को देखते हुए पुलिसबल को स्कूल में तैनात कर दिया गया। 
सोमवार को जैसे ही नाथूपुर गवर्नमेंट सीनियर सेकंडरी स्कूल में प्रिंसिपल जयभगवान की जगह नई प्रिंसिपल की ज्वाइनिंग की बात ग्रामीणों को पता चली वे स्कूल परिसर में पहुंच गए और हंगामा करना शुरू कर दिया। ग्रामीण अपने बच्चों को स्कूल से वापस ले आए और जिला शिक्षा विभाग पर भेदभाव का आरोप लगाया। स्कूल टाइम के दौरान ग्रामीणों ने स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया। हंगामा बढ़ता देख जिला शिक्षा अधिकारी अपने अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे। 
छह महीने पहले सोनीपत की रहने वाली निर्मला देवी का नाथूपुर गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में प्रिंसिपल पद पर स्थानांतरण हो गया था। लेकिन स्कूल में तत्कालीन प्रिंसिपल जयभगवान शर्मा ने पद छोडऩे से इनकार कर दिया। इसके बाद निर्मला देवी को गवाल पहाड़ी स्कूल में नियुक्ति दे दी गई थी। लेकिन दोनों के बीच नियुक्ति को लेकर शुरू हुए विवाद के बाद महिला प्रिंसिपल ने हाईकोर्ट में केस दायर कर दिया गया था। इसी संबंध में कुछ दिनों पहले हाईकोर्ट की तरफ से आए आदेश में निर्मला देवी को गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल हेलीमंडी में नियुक्ति दे दी। जबकि नाथूपुर में पिछले आठ सालों से प्रिंसिपल पद पर तैनात जयभगवान शर्मा का स्थानांतरण गवाल पहाड़ी स्कूल और उनके स्थान पर यहां की प्रिंसिपल पुष्पा शर्मा को कर दिया था। 
"प्रिंसिपल का स्थानांतरण हाईकोर्ट के आदेश पर हुआ है। इसमें विभाग की कोई भूमिका नहीं है। महिला प्रिंसिपल की ज्वाइनिंग करा दी गई है इसके बावजूद अगर ग्रामीण कोर्ट का आदेश नहीं मानते तो पुलिस की मदद ली जाएगी।"--वंदना गुप्ता, जिला शिक्षा अधिकारी                                                               db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.