.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 15 February 2014

अतिथि अध्यापकों का राहुल गांधी के आवास पर प्रदर्शन


चंडीगढ़ : जंतर मंतर पर कई दिनों से आंदोलन कर रहे अतिथि अध्यापकों को शुक्रवार को बारिश के बीच संसद की ओर कूच करते हुए पुलिस ने रोक लिया, लेकिन वे पुलिस को चकमा देकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के निवास पर पहुंच गए। वहां नारेबाजी के बीच राहुल गांधी के निजी सचिव से मुलाकात की।  
हरियाणा अतिथि अध्यापक संघ के अध्यक्ष राजेंद्र शास्त्री ने बताया कि अवकाश की वजह से पूरे राज्य से हजारों अतिथि अध्यापक दिल्ली में जंतर-मंतर पर चल रहे क्रमिक अनशन का समर्थन करने पहुंचे थे। आज अनशन का छठा दिन था। उन्होंने बताया कि बारिश के बावजूद हजारों अतिथि अध्यापक जब संसद के घेराव के लिए आगे बढ़े तो करीब दो किलोमीटर की दूरी पर पुलिस ने उन्हें रोक लिया। इसके बावजूद सैकड़ों लोग राहुल गांधी के निवास पर पहुंच गए और उन्होंने उनसे मुलाकात की जिद पकड़ ली। राजेंद्र शास्त्री के अनुसार राहुल गांधी के निजी सचिव ने अतिथि अध्यापकों को बताया कि वह दो दिन बाद आएंगे। उनके आने के बाद समय लेकर अतिथि अध्यापकों के 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को बातचीत के लिए बुलाया जाएगा। 
दूसरी तरफ हरियाणा जनहित कांग्रेस (बीएल) ने गेस्ट टीचर्स को समर्थन देने के एलान किया है। हजकां गुड़गांव व भिवानी-महेंद्रगढ़ संसदीय जोन के प्रभारी व पूर्व विधायक रघु यादव के नेतृत्व में पार्टी नेता शुक्रवार को नई दिल्ली में जंतर-मंतर पर पहुंचकर धरने पर बैठे। हजकां प्रमुख कुलदीप बिश्नोई के प्रतिनिधि के रूप में पहुंचे रघु यादव ने बताया कि गेस्ट टीचर्स की मांगें जायज हैं। इसलिए मुख्यमंत्री को हठधर्मिता छोड़कर उनकी मांगें तुरंत प्रभाव से स्वीकारनी चाहिए। गेस्ट टीचर्स के संघर्ष में कुलदीप बिश्नोई पूरी तरह से उनके साथ हैं। हजकां के प्रतिनिधि मंडल में गुड़गांव के जिलाध्यक्ष बेगराज यादव, मुकेश सैनी, पलक वर्मा, अरूण शर्मा, महेश दायमा, बाली पंडित, प्रवीण यादव, हाजीद्दीन मोहम्मद, लखन सिंह, विक्रमजीत यादव, राज सिंह रावल शामिल थे। 
दूसरी तरफ हरियाणा विद्यालय अध्यापक के अध्यक्ष वजीर सिंह व महासचिव सीएन भारती ने अतिथि अध्यापकों के आंदोलन का पुरजोर समर्थन किया। उन्होंने कहा कि सभी अतिथि अध्यापकों को एकमुश्त नीति बनाकर नियमित किया जाए। उनके अनुसार इन अतिथि अध्यापकों की कुल संख्या के अनुपात में अनुसूचित जाति व अन्य वर्गो को देय बैकलॉग कोटा भी तुरंत नियमित भर्ती से भरा जाए। सर्व कर्मचारी संघ के वरिष्ठ नेता सुभाष लांबा व अमर सिंह यादव ने आमरण अनशन का समर्थन करते हुए सरकार से आंदोलनरत शिक्षकों से बातचीत कर अनशन समाप्त करवाने की मांग की।
अतिथि अध्यापकों के समर्थन में बीरेंद्र
राज्यसभा सांसद बीरेंद्र सिंह ने जंतर मंतर पर धरना दे रहे अतिथि अध्यापकों की मांगों का समर्थन किया है। उनका कहना है कि राज्य सरकार को समय रहते अतिथि अध्यापकों की की जायज मांगों को स्वीकार कर लेना चाहिए। वे शुक्रवार को अर्बन एस्टेट स्थित संत रविदास धर्मशाला में गुरु रविदास की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने अतिथि अध्यापकों की मांगों की तरफदारी की। विदित रहे कि अतिथि अध्यापक दिल्ली में जंतर-मंतर पर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं। वहीं, अशोक तंवर को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाने पर उन्होंने कहा कि यह पार्टी हित में लिया गया फैसला है। वे तंवर का पूर्ण समर्थन करते हैं। वे उनका पूरा सहयोग करेंगे। तंवर युवा हैं और उनके नेतृत्व में पार्टी का संगठन और ज्यादा मजबूत होगा।                                         dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.