.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 8 February 2014

बच्चे के बंक मारते ही पेरेंट्स के मोबाइल पर आ जाएगा मैसेज

** हैदराबाद की एक कंपनी स्कूलों को वाई-फाई से जोडऩे के लिए आई आगे 
अमृतसर : आपका बच्चा स्कूल पहुंचा, या नहीं। अब इस बात का घर बैठे ही पता लग सकेगा। दरअसल, हैदराबाद की एक आईटी कंपनी ने स्कूलों को वाई-फाई सिस्टम से जोडऩे का सर्वे शुरू कर दिया है। यह सिस्टम जल्द शुरू होगा। इसके बाद बच्चे के बंक मारने पर भी पेरेंट्स के मोबाइल में जानकारी आ जाएगी। 
हैदराबाद की आईटी कंपनी 'विनर' ने इस अत्याधुनिक तकनीक से पंजाब के स्कूलों को जोडऩे की पहल शुरू की है। फिलहाल कंपनी ने इसका सर्वे शुरू कर दिया है। कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने वाले रईया निवासी राजिंदर रिखी ने बताया कि इस वाई-फाई तकनीक को अब पंजाब के स्कूलों में लगाया जाना है। 
वाई-फाई सिस्टम ऐसे करेगा काम: 
कंपनी इसके इच्छुक स्कूलों में फ्री टैब मुहैया करवाएगी। इसके लिए स्कूल को इस सिस्टम से जोड़ते हुए हरेक क्लास में टैब दिया जाएगा। जहां रजिस्टर के बजाय टैब में अटेंडेंस लगेगी। जो बच्चा गैर-हाजिर होगा उसकी जानकारी सॉफ्टवेयर बता देगा।यहीं नहीं पैरेंट्स और स्कूल प्रबंधन के मोबाइल पर मैसेज भी चला जाएगा। रिखी का कहना है कि सर्वे में कई स्कूल इसके लिए तैयार हो गए हैं। स्कूलों को यह सुविधा शुरुआती दौर में सिर्फ 60 रुपए प्रति स्टूडेंट प्रति माह उपलब्ध होगी।                                               db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.