.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 8 February 2014

आरोही की छात्राओं को मिलेगा हॉस्टल

** प्रदेश में है 36 ऐसे स्कूल, गल्र्स हॉस्टल बनाने के लिए हो चुका है टैंडर 
आरोही स्कूलों में पढऩे वाली छात्राओं को आवासीय सुविधा भी मिलेगी। प्रदेश भर के 36 आरोही स्कूलों में हॉस्टल की व्यवस्था की जाएगी। स्कूल के हॉस्टल पर 1 करोड़ 20 लाख रुपये की राशि खर्च की जाएगी। बता दें कि प्रदेश सरकार ने शिक्षा से पिछड़े खंडों में वर्ष 2011 में आरोही स्कूल खोले हैं। विभाग ने आधुनिक स्कूल भवन के निर्माण पर 4 से 4 करोड़ रुपये की राशि खर्च की गई है। इसमें नौवीं से बारहवीं कक्षा तक कला, कॉमर्स, मेडिकल व नॉन मेडिकल की सभी कक्षाओं में 120 सीटें हैं। बता दें कि इससे पहले विभाग ने छात्राओं को स्कूल तक लाने के लिए बस सुविधा का भी प्रबंध किया है। 
40 कमरे बनाए जाएंगे 
शिक्षा विभाग आरोही स्कूलों में छात्राओं के रहने के लिए हॉस्टल की व्यवस्था की जाएगी। जिसमें 40 कमरे बनाए जाएंगे। जिसमें स्कूल की छात्राएं रह सकेंगी। हॉस्टल में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे। वहीं हॉस्टल में छात्राओं के लिए टीवी, समाचार पत्र की व्यवस्था मिलेगी। इससे दूर दराज के गांवों से आने वाली छात्राओं को दिक्कतें नहीं होगी। 
परीक्षा की तिथि बढ़ाई 
आरोही स्कूलों में प्रवेश परीक्षा 16 फरवरी को होगी। इससे पहले विभाग ने 9 फरवरी को प्रवेश होनी थी। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा एचटैट की 1 फरवरी व 2 फरवरी की परीक्षा के कारण इसकी तिथि में बदलाव किया है। आरोही स्कूल में 9वीं कक्षा की प्रवेश परीक्षा सुबह 10 बजे से 12 बजे तक व 11वीं कक्षा की प्रवेश परीक्षा दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक होगी।                                                 dbsrs

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.