.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 6 February 2014

अध्यापक को चार्जशीट करेगा शिक्षा विभाग

फतेहाबाद : गांव भड़ोलांवाली के सरकारी स्कूल में पेड़ से गिरकर छात्र की मौत के मामले में आरोपी जेबीटी अध्यापक मोहन सिंह को चार्जशीट करने के लिए विभाग ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। गौरतलब है कि उक्त अध्यापक छात्र की मौत के आरोप में सस्पेंड चल रहा है। अब विभाग आरोपी अध्यापक को चार्जशीट करेगा।
भड़ोलांवाली के राजकीय उच्च विद्यालय में बीती 8 सितंबर को आठवीं कक्षा के छात्र गुरप्रीत सिंह की पेड़ से गिरकर मौत हो गई थी। हुआ यूं था कि स्कूल में आधी छुट्टी के दौरान गुरप्रीत को आरोपी जेबीटी अध्यापक मोहन सिंह ने सीरस के पेड़ की टहनियों को काटने के लिए आरी देकर पेड़ पर चढ़ा कर स्वयं कक्षा में चले गए। बाद में नियंत्रण खोने से गुरप्रीत पेड़ से गिर गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक के पिता जोगिंद्र सिंह ने स्कूल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया था। छात्र के पिता की शिकायत पर पुलिस स्कूल प्रशासन के खिलाफ मामला दर्ज किया। विभाग ने आरोपी जेबीटी अध्यापक मोहन सिंह को सस्पेंड कर मिडल हेड राजेश कुमार को सस्पेंड करने के लिए विभाग के उच्चाधिकारियों को लिखा था।
15 दिन के अंदर देना होगा स्पष्टीकरण
शिक्षा नियमावाली सेक्शन 7 के तहत आरोपी की अप्वाइंटिंग अथॉरिटी आरोपों के चलते उक्त अध्यापक को चार्जशीट करेगी। विभाग द्वारा चार्जशीट करने के 15 दिन के अंदर-अंदर आरोपी अध्यापक को अपना स्पष्टीकरण विभाग को देना होगा। अध्यापक द्वारा दिए गए स्पष्टीकरण में यदि अप्वाइंटिंग अथॉरिटी को अध्यापक पर आरोप साबित होता दिखता है तो वह उसे विभागीय नियमानुसार सजा दे सकती हैं।                                        dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.