.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 12 April 2014

स्नातक परीक्षांए 25 अप्रैल से

** छात्रों को रोलनंबर और कॉलेजों को भेजी डेटशीट
सिरसा : सीडीएलयू ने आखिरकार स्नातक परीक्षाओं की डेटशीट फाइनल कर ही दी। शुक्रवार को सीडीएलयू की परीक्षा नियंत्रक शाखा ने 19 डिग्री कॉलेजों में डेटशीट भेजने और छात्रों के रोल नंबर भेजने की प्रकिया शुरू कर दी। कर्मचारियों की चुनाव में ड्यूटी होने के कारण सीडीएलयू की परीक्षा नियंत्रक शाखा का कामकाज काफी प्रभावित हुआ। इसलिए शाखा के कर्मचारी अब शनिवार को भी परीक्षा की तैयारियों का कामकाज निपटाएंगे। क्योंकि रविवार और सोमवार को बाबा अंबेडकर जयंती होने के कारण छुट्टी है। इन दिनों में ही सीडीएलयू के कर्मचारी 13 हजार विद्यार्थियों के रोल नंबर भेजने की प्रकिया पूरी करेंगे। 
वार्षिक कैलेंडर के अनुसार ही है शेड्यूल 
सीडीएलयू ने अपने वार्षिक कैलेंडर के अनुसार ही परीक्षा करवाने का फैसला किया है। शनिवार चार बजे तक सीडीएलयू की वेबसाइट पर स्नातक परीक्षाओं की डेटशीट अपलोड हो जाएगी। छात्रों को परीक्षाओं की पूरी जानकारी भी मिल जाएगी। 
ये था मामला 
चुनावों के कारण सीडीएलयू के तहत 19 डिग्री कॉलेजों के छात्र असमंजस में थे कि परीक्षांए कब होगी। क्योंकि सीडीएलयू ने अभी तक फाइनल डेटशीट जारी नहीं की थी। 12 मार्च को सभी कॉलेजों को टेंटेटिव (संभावित) डेटशीट जारी की थी। मगर इसे कॉलेज के डिस्पले बोर्ड पर न लगाने की हिदायत दी थी। 20 दिन बीत जाने के बाद भी डेटशीट नहीं जारी की गई। छात्र इसी उधेड़बुन में थे कि परीक्षांए चुनाव के कारण पोस्टपोन होगी या इसी तिथि को। 
विश्वविद्यालय में शुक्रवार कक्षाएं रहीं खाली 
चुनावों के बाद सीडीएलयू में शुक्रवार छात्रों की संख्या नाममात्र की थी। प्रोफेसर चुनावी ड्यूटी खत्म करके विभाग में आ गए। मगर छात्र कक्षाओं से नदारद थे। ऐसे में शुक्रवार को सीडीएलयू में एक प्रकार से छुट्टी वाला माहौल ही रहा। 
चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय में सभी संकाय की 25 अप्रैल को पर्यावरण विज्ञान, 28 अप्रैल को कंप्यूटर एजुकेशन का पेपर होगा। वहीं 3 मई से बीए, बीएसई, व बीकॉम की परीक्षा शुरू हो जाएगी। 
डेटशीट प्रकिया शुक्रवार से शुरू 
"परीक्षांए 25 अप्रैल से ही शुरू होगी। छात्रों को रोल नंबर और डेटशीट की प्रकिया शुक्रवार से शुरू कर दी गई है।"--प्रवीण अगमकर, परीक्षा नियंत्रक, सीडीएलयू।                                                      db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.