.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 3 April 2014

शिक्षक छुट्टी के दौरान नहीं करेंगे मूल्यांकन : हसला

** 5 से 14 तक स्कूलों में फसली अवकाश 
** हसला का 16 से मूल्यांकन करने का ऐलान
रेवाड़ी : हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन (हसला) ने अवकाश के दौरान बोर्ड कक्षाओं की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन नहीं करने का ऐलान कर दिया है। 31 मार्च से मूल्यांकन का कार्य शुरू हुआ था, अब शिक्षक 5 से 14 अप्रैल तक मार्किंग नहीं करेंगे। हसला जिला प्रधान हरीश यादव ने कहा कि हसला व शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों के साथ 3 वर्ष पूर्व समझौता हुआ था कि रविवार, अवकाश व राजपत्रित अवकाश के दौरान मूल्यांकन नहीं किया जाएगा। 
14 तक है मार्किंग शेड्यूल 
बोर्ड की ओर से मार्किंग शेड्यूल 31 मार्च से 14 अप्रैल तक निर्धारित किया गया था। जबकि 5 से 14 अप्रैल तक फसली अवकाश है। जिला प्रधान का कहना है कि ३१ मार्च से ही मार्किंग का कार्य शुरू भी किया जा चुका है। इसके बाद मंगलवार को शिक्षकों की चुनावों के लिए ट्रेनिंग हुई। अब ५ अप्रैल को अगली चुनावी रिहर्सल होनी है। वहीं 9 व 10 अप्रैल को शिक्षक चुनावी ड्यूटी में व्यस्त रहेंगे। इसके बाद 11 अप्रैल को यात्रा दिवस है, 12 को द्वितीय शनिवार तथा 13 को रविवार है इस कारण 5 से 14 अप्रैल को हसला की ओर से उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन नहीं किया जाएगा। यानि 5 अप्रैल का मूल्यांकन कार्य 16 अप्रैल से ही दोबारा शुरू किया जाएगा। गत वर्ष भी हसला द्वारा अवकाश के दौरान कॉपी जांचने का बहिष्कार किया गया था। मार्किंग चीफ कंट्रोलर डॉ. रामपाल यादव का कहना है कि शिक्षकों द्वारा 16 अप्रैल से मूल्यांकन की बात से विभाग को अवगत करा दिया जाएगा। 
ग्रीष्मकालीन छुट्टियों के साथ हो अवकाश 
हसला पदाधिकारियों का कहना है कि दाखिलों के समय अवकाश की बजाय यह ग्रीष्मकालीन अवकाश के साथ किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि दाखिला प्रक्रिया को अधिक समय दिए जाने के लिए यह अवकाश 1 जून से होने वाले ग्रीष्म कालीन अवकाश के साथ ही 20 मई से होना चाहिए।                                      db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.