.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 19 August 2014

गुस्से का इजहार: कर्मचारियों ने शिक्षामंत्री का फूंका पुतला


फरीदाबाद : हरियाणा प्राइमरी स्कूल कर्मचारी यूनियन राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ का गुस्सा सोमवार काे फूट पड़ा। बड़ी संख्या में कर्मचारी शिक्षक सेक्टर 12 स्थित लघु सचिवालय पहुंचे और सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। शिक्षामंत्री का पुतला फूंक गुस्से का इजहार किया। सरकार विरोधी नारे लगाए।अध्यक्षता संघ के जिलाध्यक्ष चतर सिंह ने की। उन्होंने कहा कि इस महंगाई के युग में जैसे-तैसे पार्ट टाइम स्वीपर, डीटीएच चौकीदार मिड डे मील वर्कर्स अपना गुजारा कर रहे हैं। इन्हें काफी कम पैसा मिलता है। सरकार को इन्हें भी 8100 रुपए देने की घोषणा करनी चाहिए। इतने दिनों से धरना जारी है। लेकिन अभी तक किसी ने सुध नहीं ली। ऐसे में शिक्षकों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। स्कूल कर्मचारियों में नाराजगी व्याप्त है। प्राथमिक शिक्षकों की मांगाें पर भी गौर नहीं किया जा रहा है। जिससे समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। इससे प्राथमिक शिक्षकों की परेशानी भी बढ़ रही है। 
बिना हेड टीचर चल रहे हैं प्राइमरी स्कूल: 
जिलाध्यक्षसिंह ने बताया कि जिले में 255 सरकारी प्राइमरी स्कूल हैं। इनमें 190 हेड टीचर के पद स्वीकृत हैं। इन पदों पर सालों से केवल 30 हेड टीचर है। प्रदेश के प्राइमरी स्कूलों में प्रिंसिपल के स्थान पर हेड टीचर होते हैं। जिले के प्राइमरी स्कूलों में जब स्कूल का मुखिया ही नहीं है, तो सोचा जा सकता है कि यहां कैसे काम चल रहा है। 
इस संबंध में कई बार ध्यान दिलाया गया है। लेकिन अभी तक बात नहीं बन सकी है। सरकार को इस पर गंभीरता से सोचने की जरूरत है। धरना प्रदर्शन में बड़ी संख्या में स्कूल कर्मचारी प्राथमिक शिक्षक उपस्थित थे।                            db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.