.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 3 August 2014

कंप्यूटर शिक्षकों पर लाठीचार्ज करना गलत


कैथल : हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ 93 के पूर्व राज्य प्रधान बलबीर सिंह, सुमित्रा देवी, जयप्रकाश शास्त्री, कंवरजीत सिंह सतबीर गोयत ने कहा कि कंप्यूटर शिक्षक प्राइवेट कंपनियों से अपना बकाया वेतन दिलवाने की मांग को लेकर काफी लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं। 
उनकी ये भी मांग है कि सरकार उन्हें कंपनियों के शोषण से मुक्त करा कर सीधे अपने अधीन कर ले। इसी मांग को लेकर उन्होंने जून की तपती गर्मी में छोटे-2 बच्चों को लिए महिलाओं के साथ शिक्षा सदन पंचकूला पर शांतिपूवर्क 24 घंटे का अनशन किया। इसके बाद तपती गर्मी में वे पंचकूला से दिल्ली तक पैदल इस उम्मीद में गए की वहां केंद्र की सरकार उनकी आवाज सुनेगी, लेकिन वहां भी उनकी आवाज नहीं सुनी गई। कंपनी राज की शोषणकारी नीतियों से मुक्ति पाने को संघर्ष कर रहे पढ़े-लिखे युवाओं को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और वाटर कैनन से पानी फेंका गया। 
अपनी जायज मांगों को लेकर शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे कंप्यूटर शिक्षकों पर पुलिस द्वारा बर्बतापूर्ण लाठीचार्ज करने की घटना ने सरकार के असली चेहरे को बेनकाब कर दिया है। इसका खामियाजा सरकार को आने वाले समय में भुगतना पड़ेगा।                                          db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.