.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 19 August 2014

गेस्ट टीचर घेरेंगे शिक्षा सदन

पंचकूला : अनुबंधित अतिथि शिक्षकों को 3 साल की नियमितीकरण नीति के तहत पक्का करने की मांग को मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मानने से इनकार कर दिया है। इससे शिक्षकों में निराशा व मायूसी है। अतिथि शिक्षकों ने 19 अगस्त को यहां शिक्षा सदन का घेराव करने की घोषणा की है।
राजकीय अनुबंधित अध्यापक संघ का प्रतिनिधमंडल गत दिवस राज्य प्रधान दिनेश सिंह यादव के नेतृत्व में मुख्यमंत्री से मिलने गया, यहां उन्हें सीएम के ओएसडी शादी लाल बतरा से मिलने को कहा गया, लेकिन उन्होंने बात करने से मना कर दिया। इसके बाद प्रतिनिधिमंडल की मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से नियमित करने को लेकर चर्चा हुई, लेकिन सीएम उनकी मांग को पूरा करने से इनकार कर दिया।
राज्य प्रधान के अनुसार मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी नियुक्ति सही तरीके से नहीं हुई है और वे अतिथि शिक्षकों के लिये जितना कर सकते थे कर दिया। मुख्यमंत्री के जवाब से नाराज प्रतिनिधिमंडल लौट आया और हाउसिंग बोर्ड चौक पर प्रदर्शनकर रहे दूसरे साथियों को वार्ता की जानकारी दी। प्रतिनिधिमंडल में महासचिव भूपेंद्र सिंह, वरिष्ठ उप प्रधान सुरेंद्र दहिया, महासचिव भूपेंद्र सिंह, राजकीय अध्यापक संघ के पूर्व प्रधान मास्टर बलबीर सिंह, कोषाध्यक्ष अशोक शास्त्री थे।  आज यहां सेक्टर 5 में धरना स्थल पर राज्य प्रधान यादव ने बताया कि 19 अगस्त को प्रदेशभर के अतिथि शिक्षक शिक्षा सदन का घेराव करेंगे और जब तक उन्हें नियमित नहीं किया जाता तब तक यहीं पड़ाव डाले रहेंगे।
उन्होंने बताया कि जब शिक्षक तीन साल की नीति की सभी शर्तों को पूरा करते हैं तो फिर पक्का करने में अड़चन क्यों? अनुबंधित अतिथि शिक्षक पिछले 22 दिन से यहां धरना जारी रखे हुये हैं।                                    dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.