.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 12 August 2014

निजी सुनवाई के लिए पीजीटी को जारी किए जाएंगे नोटिस


** शिक्षा विभाग करेगा डीम्ड विवि की डिग्रियों का सत्यापन 
** 22-23 को होगी सुनवाई पीजीटी ने खत्म किया धरना 
चंडीगढ़ : डीम्ड विश्वविद्यालयों से डिग्री प्राप्त चयनित पीजीटी की नियुक्तियों पर शिक्षा विभाग ने फिर यू-टर्न मारा है। पहले नियुक्ति देने से मना करने के बाद अब शिक्षा विभाग पीजीटी की डिग्रियों के सत्यापन के लिए तैयार हो गया है। विभाग की ओर से निजी सुनवाई के लिए पीजीटी को कारण बताओ नोटिस जारी किए जाएंगे। 22 व 23 अगस्त को पीजीटी को डीम्ड विश्वविद्यालयों की डिग्री के सही होने संबंधी दस्तावेज शिक्षा निदेशालय में अधिकारियों के समक्ष प्रस्तुत करने होंगे। 
पीजीटी की निजी सुनवाई करने वाली समिति दस्तावेजों का मिलान यूजीसी व डीम्ड विश्वविद्यालयों की रिपोर्ट से करेगी। सुनवाई के दौरान जिन पीजीटी की डिग्रियों से जुड़े दस्तावेज सही पाए जाएंगे, शिक्षा विभाग उन्हें नियुक्ति पत्र जारी कर देगा। डिग्रियों पर संदेह होने की स्थिति में निजी सुनवाई करने वाली अधिकारियों की समिति पीजीटी को खुद को सही साबित करने का एक और मौका देगी। यह निर्णय सोमवार को चयनित पीजीटी व सेकेंडरी शिक्षा विभाग के महानिदेशक के बीच आधे घंटे तक हुई वार्ता में लिया गया है। 
पीजीटी ने सेकेंडरी शिक्षा विभाग के महानिदेशक विवेक अत्रे से बातचीत शुरू होते ही नियुक्तियों पर स्थिति स्पष्ट करने की मांग की थी। इस पर अत्रे ने स्पष्ट किया कि 278 में से कुछ पीजीटी की डीम्ड विश्वविद्यालयों की डिग्रियों पर अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं है। यूजीसी की रिपोर्ट व डीम्ड विवि में की गई जांच के बाद भी डिग्रियों की वैधता सही साबित नहीं हो पाई है। इसलिए विभाग नियुक्तियों को लेकर जल्दबाजी नहीं कर रहा।                                   dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.