.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 4 August 2014

‘सरकार कर रही एलिमेंट्री हैडमास्टरों की अनदेखी’

कुरुक्षेत्र : शिक्षा विभाग की ओर से एलिमेंट्री हैडमास्टरों की अनदेखी की जा रही है। इसके परिणामस्वरूप प्रदेशभर के एलिमेंट्री हैडमास्टरों में भारी रोष है। एलिमेंट्री हैडमास्टर एसोसिएशन की रविवार को हुई बैठक में यह बात कही गई। बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के जिला प्रधान रमेश शर्मा ने की। एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष दलबीर सिंह मलिक ने आरोप लगाया कि जिले के शिक्षा अधिकारी शिक्षा विभाग के आदेशों का उल्लंघन करते हुए एलिमेंट्री हैडमास्टरों की अनदेखी कर रहे हैं।
मांगों को नहीं किया गया पूरा
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मौलिक शिक्षा विभाग की ओर से 22 अप्रैल को एक पत्र जारी करके स्वतंत्र मिडल हैड को डीडी पावर देने व वरिष्ठ माध्यमिक व उच्च विद्यालयों में कार्यरत मिडल हैडमास्टरों को एसएमसी, मिड-डे-मील व सीएंडवी तथा मास्टर वर्ग से संबंधित कार्यों को हस्तांतरित करने को कहा गया था जिसको आज तक नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि विभाग का पत्र शिक्षा अधिकारी के पास है लेकिन जानबूझकर उसे लागू नहीं किया जा रहा है।
शिक्षा महानिदेशक ने बुलाया पंचकूला
एलिमेंट्री हैडमास्टरों के रोष को देखते हुए मौलिक शिक्षा महानिदेशक पंकज अग्रवाल ने आगामी 7 अगस्त को मिडल हैड की मांगों पर विचार करने के लिए एसोसिएशन को पंचकूला स्थित अपने कार्यालय में बुलाया है। प्रदेश अध्यक्ष दलबीर सिंह मलिक ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि मिडल हैड 4800 के ग्रेड पे में हैं इन्हें राजपत्रित किया जाए। सभी मिडल हैड को डीडी पावर दी जाए तथा 5400 का ग्रेड पे दिया जाए। कक्षा 1 से 8 तक की पूरी जिम्मेदारी मिडल हैड को सौंपी जाए।                                   dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.