.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 18 November 2014

‘लीक’ पर पर्चा, भंवर में ‘भविष्य’

** एसएससी पेपर लीक मामला
** झज्जर पुलिस चलाएगी विशेष अभियान
झज्जर : फिर वही कहानी। कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में पर्चा लीक। ऐसा प्रतीत होता है मानो प्रश्न-पत्र का पर्चा परीक्षा से पहले बाहर आने की पुरानी लीक पर चल रहा हो। बेशक, व्यवस्थागत खामियों से चल रहा यह सिलसिला लाखों भविष्य को भंवर में धकेल रहा है। उधर, शासन तंत्र भी सांप निकल जाने के बाद लकीर पीटने की लीक पर चल पड़ा है। 
दरअसल, उसी कहानी की पुनरावृत्ति हुई है जो नवंबर माह के पहले सप्ताह में एसएससी परीक्षा के पेपर लीक के बाद सामने आई थी। अंतर इतना है कि इस दफा खलनायक के तौर पर नए पात्र सामने आए हैं। दोनों दफा लीक हुए पेपर में बहुत से ऐसे संयोग ऐसे हैं जो इस हकीकत की ओर इशारा करते हैं कि जिला झज्जर पेपर लीक होने का केंद्र बन रहा है। हालांकि सीधे तौर पर पेपर लीक मामले में चल रही जांच में यहां की जिला पुलिस का कोई दखल नहीं है, फिर भी एसपी बलबीर सिंह ने परीक्षाओं में चल रहे फर्जीवाड़े के मामले में पहल करते हुए जिले के कोचिंग सेंटर एवं वहां पढ़ रहे बच्चों से जुड़ी जानकारियों को एकत्र करने के लिए विशेष अभियान चलाने की बात कही है। इस दफा खास तौर पर बहराना गांव के तीन लोगों पर पुलिस की रडार आन टिकी है जिसमें से दो परीक्षार्थी है और एक कोचिंग सेंटर संचालक। पुलिस प्रवक्ता चमन लाल का कहना है कि जो भी नाम सामने आए है उनमें से किसी का भी कोई पिछला आपराधिक पुलिस रिकार्ड नहीं है।
कई संयोग एक साथ : 
दोनों दफा लीक हुए पेपर के मामले में जहां राना गिरोह का नाम प्रमुखता से आ रहा है। वहीं दोनों दफा मास्टरमाइंड की योजना को सिरे चढ़ाने का काम भी झज्जर के कोचिंग सेंटर से हुआ है। हालांकि इस दफा का जो मामला है उसमें तो कोचिंग सेंटर का नाम और उसके संचालक का नाम भी पुलिस जांच में सामने आया है। चूंकि मामले की जांच संबंधित क्षेत्रों की पुलिस की ओर से अमल में लाई जा रही है। इसी क्रम में दोनों दफा लीक हुए पेपर के मामले में हाइ-टेक गेजेटस का इस्तेमाल करते हुए पेपर को लीक करने, जवाब तैयार करने सहित परीक्षार्थियों तक भेजने के लिए प्रयोग किया गया है।
"मामला जो अभी तक सामने आ रहा है वह मीडिया के माध्यम से आ रहा है। जिला पुलिस से अभी तक कोई संपर्क नहीं किया गया और न ही सीधे तौर पर जिला पुलिस का इस मामले में कोई सरोकार बनता है। चूंकि दोनों दफा झज्जर से जुड़े परीक्षार्थियों और कोचिंग सेंटर का नाम जुड़कर आया है इसलिए जिला पुलिस की ओर से एक विशेष अभियान चलाने जाने का कार्यक्रम बनाया जा रहा है ताकि भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने पाए।"---एसपी बलबीर सिंह, झज्जर।                                                     dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.