.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 23 February 2015

शिक्षा नीति में विसंगतियां, दूर करने की सख्त जरूरत

रोहतक : आज की शिक्षा पद्धति में काफी अंतर है और यह वास्तविकता भी है। प्रदेश में शिक्षा के अंतर को पाटकर अच्छी नीति बनाई जाएगी। शर्मा रविवार को रोहतक के मस्तनाथ विश्वविद्यालय में शिक्षा पद्धति में उचित बदलाव को लेकर आयोजित सम्मेलन में बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि जाने माने शिक्षाविद‍् दीनानाथ बत्तरा को राज्य स्तरीय शिक्षा सलाहकार समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। बत्तरा को शिक्षा व पाठयक्रम के क्षेत्र का काफी अनुभव है और इस मामले में सरकार भी इनका मागदर्शन लेती है। उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन के माध्यम से निश्चित तौर पर शिक्षा नीति में बदलाव के अच्छे सुझाव सामने आएंगे।
उन्होंने कहा कि आज शिक्षा पद्धति में आमूलचूल परिवर्तन की आवश्यकता है। देश में दी जाने वाली शिक्षा में काफी अंतर है। निजी शिक्षण संस्थानों में जहांं प्राथमिक कक्षा में ही अंग्रेजी का ज्ञान देना शुरू कर दिया जाता है, वहीं ऐसी शिक्षा पद्धति भी है जहां प्राथमिक स्तर गुजर जाने के बाद अंग्रेजी पढ़ाना शुरू किया जाता है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि शिक्षा पद्धति में कुछ विसंगतियां हैं जिनको दूर करने की सख्त जरूरत है।                                        dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.