.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 21 February 2015

एक कैंपस में चलने वाले प्राइमरी स्कूल के अध्यापकों का होगा एक हाजरी रजिस्टर

उचाना : एक कैंपस में चलने वाले प्राइमरी स्कूलों के अध्यापकों का अब अलग से हाजरी रजिस्टर नहीं होगा। सीनियर सेकेंडरी, सेकेंडरी, मिडिल स्कूल के कैंपस में चलने वाले प्राइमरी स्कूलों के अध्यापकों की हाजिरी एक ही रजिस्टर में दर्ज होगी। स्कूल के मुखिया के पास यह रजिस्टर होगा। अब से पहले एक ही कैंपस में चलने वाले प्राइमरी स्कूल के अध्यापकों का अलग हाजरी रजिस्टर होता था। शिक्षा विभाग के यह आदेश खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा स्कूल मुखियाओं को दे दिए गए हैं। 
2007 से अलग-अलग लगने लगा थी हाजिरी : 
बेशक सीनियर सेकेंडरी, सेकेंडरी, मिडिल कैंपस में प्राइमरी स्कूल चल रहे थे लेकिन प्राइमरी तक के अध्यापकों की हाजिरी रजिस्टर अलग होता था। ऐसा विभाग के आदेशों के चलते 2007 से हो रहा है। स्कूल मुखिया के पास स्कूल कैंपस के चल रहे स्कूलों का अध्यापक हाजिरी रजिस्टर होगा। इससे एक ही स्कूल में चल रहे स्कूलों के इंचार्जों के बीच भी अहम की लड़ाई नहीं होगी। 
"सीनियर सेकेंडरी, सेकेंडरी, मिडिल कैंपस में चलने वाले प्राथमिक स्कूलों का उपस्थिति रजिस्टर एक ही होगा। यह रजिस्टर स्कूल मुखिया के पास होगा। इसको लेकर आदेश दे दिए गए है।" -- राजकुमार अहलावत, खंड शिक्षा अधिकारी, उचाना                              db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.