.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 12 February 2015

प्रदेश की अव्वल ‘लाडो’ करेंगी शैक्षणिक भ्रमण

फतेहाबाद : केंद्र व राज्य सरकार की ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ योजना को सर्व शिक्षा अभियान ने व्यापक फलक दिया है। हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद ने विभिन्न क्षेत्रों में अव्वल रहीं प्रदेश की स्कूली कन्याओं को शैक्षणिक भ्रमण पर भेजने का निर्णय लिया है। इस बाबत जिलास्तर के अधिकारियों से सामाजिक, शैक्षणिक एवं क्रीड़ा क्षेत्र में अव्वल छात्रओं की सूची मांगी गई है।
हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद की ओर से जारी गाइड लाइन में निर्देश दिये गए हैं कि हर जिले से कुल 400 छात्रएं शैक्षणिक भ्रमण पर भेजी जाएंगी। ये टूर अलग-अलग आठ चरणों में होंगे। 
फतेहाबाद सहित सभी जिलों के परियोजना समन्वयकों को जारी पत्र में कहा गया है कि जब ये स्कूली छात्रएं टूर से लौटकर आएंगी तो अपना अनुभव अन्य सहेलियों के साथ साझा करेंगी। इसके साथ ही, अपने टूर पर विस्तृत आलेख लिखकर देंगी। हालांकि अभी टूर के लिए स्थान निर्धारित नहीं किये गए हैं लेकिन विभागीय स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।
एक समूह में होंगी 50 छात्रएं
भ्रमण करने वाली छात्रओं का समूह बनाया जाएगा। इसमें एक समूह में 50 छात्रएं होगी। विभाग द्वारा एक जिले की छात्रओं के भ्रमण पर 26500 रुपये खर्च किए जाएंगे। विभाग भ्रमण में गई हुई एक लड़की पर सौ रुपये खर्च करेगा। भ्रमण यात्र करने के लिए 5000 रुपये खर्च किए जाएंगे।                                                                      dj 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.