.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 28 February 2015

स्वाइनफ्लू को लेकर शिक्षा विभाग सतर्क

** सभी स्कूल प्रिंसिपल को सुरक्षा उपाय के लिए कहा  
सोनीपत : स्वाइनफ्लू को लेकर बढ़ते संक्रमण को विद्यार्थियों से दूर रखने के लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर शिक्षा विभाग ने भी एहतियातन कदम उठा दिए हैं। शिक्षा विभाग की ओर से इस बाबत स्कूल प्रिंसिपल की बैठक को लेकर सभी सुरक्षा उपाय आजमाने को कहा है। डीईओ परमेश्वरी हुड्डा ने बैठक में कहा है कि स्कूल स्वाइन फ्लू को लेकर जागरूकता कार्यक्रम चलाएं। इसके लिए स्कूलों को प्रार्थना सभा का समय भी दिया गया है। बच्चों को बीमारी के लक्षण उससे बचाव के उपाय बताए जाएं। 
लक्षण वाले बच्चे स्कूल में नहीं आए 
स्कूलों की ओर से विद्यार्थियों की नोट बुक में मैसेज भेजा गया है कि जिन बच्चों में स्वाइन फ्लू जैसे लक्षण नजर आते हैं तो वे कुछ दिन स्कूल नहीं आए। यही नहीं उस बच्चे की सुरक्षा के लिए आवश्यक जागरूकता कदम भी उठाए जाए। 
सर्दी जुकाम से पीड़ितों के लिए अलग कक्ष हो 
सभी प्राचार्यों और केंद्राध्यक्षों को हिदायत दी है कि वे सर्दी-जुकाम से पीड़ित विद्यार्थियों के लिए अलग से परीक्षा कक्ष की व्यवस्था करें, ताकि अन्य परीक्षार्थियों में स्वाइन फ्लू फैलने का खतरा रहे। परीक्षा के दौरान सीएमओ के संपर्क में रहें। साथ ही उनसे बात कर स्वाइन फ्लू के संबंध में सावधानी और सतर्कता बरतें, ताकि निर्विघ्न तरीके से परीक्षाएं कराई जा सकें।                                                   db                    

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.