.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 13 August 2015

110 कंप्यूटर लैब सहायकों को तीन माह तक ही राहत

चंडीगढ़ : स्कूलों से हटाए जा चुके कंप्यूटर लैब सहायकों की नौकरी बहाली के लिए सरकार ने अभी कदम उठाना शुरू नहीं किए हैं। 2622 लैब सहायकों की दोबारा स्कूलों में ज्वाइनिंग होनी है। 
सरकार ने बीते दिनों हुई बैठक में 15 दिन का समय निर्धारित किया था, मगर अभी तक सिर्फ 110 सहायकों की बहाली के आदेश जारी किए गए हैं। ये सभी सहायक अंबाला मंडल के हैं। इनके लिए ज्यादा खुशखबरी की बात इसलिए भी नहीं है चूंकि जिस निजी कंपनी के तहत ये कार्यरत हैं, सरकार के साथ उसका समझौता 26 नवंबर को खत्म हो रहा है। उसके बाद लैब सहायक फिर से सड़क पर आ जाएंगे।
अंबाला मंडल के लैब सहायकों की स्कूलों में हाजिरी नहीं ली जा रही थी। सेकेंडरी शिक्षा विभाग के निदेशक एमएल कौशिक ने सन मीडिया लिमिटेड कंपनी का पांच साल का अनुबंध खत्म होने तक इनकी हाजिरी लेने के निर्देश स्कूल हेडमास्टर को जारी कर दिए हैं। कंपनी के साथ सरकार का अंबाला मंडल में 110 लैब स्थापित करने व सहायक मुहैया कराने का पांच साल का अनुबंध हुआ है। सहायकों की सेवाएं 31 मार्च को खत्म करने के बाद कंपनी के साथ समझौता जारी था। सरकार ने लैब सहायकों के आंदोलन की समाप्ति पर हुए निर्णय के तहत इनकी सेवाएं इसी कंपनी के तहत फिलहाल बहाल करने का निर्णय लिया है। बाकी लैब सहायकों को लेकर सरकार अभी कोई निर्णय नहीं ले पाई है। नवंबर के बाद कंपनी का अनुबंध बढ़ाया जाएगा या फिर सहायकों की नई सिरे से भर्ती होगी, इस पर स्थिति स्पष्ट नहीं है                                                                             dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.