.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 13 August 2015

14 अगस्त तक स्थिति स्पष्ट नहीं की तो जारी नहीं होगा एचटेट रोल नंबर

खरखौदा : एचटेट में इस बार तीनों लेवल की परीक्षाओं में लाखों युवाओं ने परीक्षा देने के लिए आवेदन किया है। इनमें से 90 आवेदक ऐसे हैं जिन्होंने अभी तक अपनी फीस जमा नहीं कराई है। बोर्ड ने इस सभी को फीस डिफाल्टर की सूची में डालकर उन्हें 14 अगस्त तक का मौका दिया है। वैलिड आई-डी प्रूफ, बैंक में जमा फीस पर्ची बोर्ड में जमा कराने के बाद ही उन्हें योग्य माना जाएगा। अन्यथा सभी फी डिफाल्टरों का रोल नंबर जारी नहीं होगा। 30, 31 अगस्त को लेवल एक-दो तीन की अध्यापक पात्रता परीक्षा होनी है। 
120 ने किया दो से तीन बार अप्लाई, सभी के रोल नंबर रोके 
इस बार एचटेट में किसी भी तरह की हेराफेरी हो इसीलिए बोर्ड ने पहले ही उन सभी की सूची तैयार कर ली है, जिन्होंने एक ही लेवल के लिए दो से तीन बार अप्लाई किया है। ऐसे आवेदकों पर बोर्ड की सख्त नजर है। बोर्ड ने सभी आवेदकों की सूची तैयार करके नोटिस जारी किया है, ताकि जो आवेदक असली है वह अपने सभी आवश्यक दस्तावेज लेकर बोर्ड में आएं और कंफर्म करा लें। 
किसी ने ज्यों की त्यों तो किसी ने बदल दी जन्म तिथि 
शिक्षा बोर्ड ने जिन एचटेट आवेदकों को डुप्लीकेट अप्लाई करने या अपने ही नाम से एक ही लेवल में दो या दो से अधिक बार अप्लाई करते हुए पाया है। उनमें से कुछ आवेदक तो ऐसे हैं जिन्होंने अपनी जन्म तिथि में मामूली बदलाव किया है तो कई आवेदक ऐसे हैं जिन्होंने अपनी जन्म तिथि भी ज्यों कि त्यों रखी है। 
महिलाएं भी पीछे नहीं 
ऐसा नहीं है कि एक ही लेवल में एक से अधिक बार अप्लाई करने में केवल पुरुष वर्ग ने ही रुचि दिखाई हो, महिलाएं भी इस गतिविधि में पीछे नहीं है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.