.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 4 March 2016

सद‌‌भावना दिवस से प्रदेशभर में भाईचारा बनाए रखने का प्रयास

** 'हरियाणा एक-हरियाणवी एक' की बच्चे लेंगे शपथ 
रेवाड़ी : मुझे गर्व है कि मैंने हरियाणा की इस पावन धरा पर जन्म लिया है। मैं आजीवन अपने प्रदेश के प्रति कर्त्तव्यनिष्ठ और समर्पित रहूंगा। मैं शपथ लेता हूं कि मैं आज से हर घर, हर गली, हर गांव और हर शहर में 'हरियाणा एक-हरियाणवी एक' का संदेश पहुंचाऊंगा, ताकि प्रदेश में शांति, सद्भाव, सहयोग सौहार्द के रिश्ते और मजबूत हों।' 
5 मार्च को सरकार के निर्देशानुसार प्रदेश में मनाए जाने वाले सद्भाव दिवस पर सभी शिक्षण संस्थानों में ये शपथ दिलाई जाएगी। जाट आंदोलन के दौरान प्रदेश की 36 बिरादरी के भाईचारे में आए बिखराव को इस संकल्प के साथ एकजुटता में पिरौने की कोशिश राज्य सरकार कर रही है। पंचकूला में हुई जिला शिक्षा अधिकारियों की बैठक में इसके निर्देश दिए गए। खुद राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी सीएम मनोहरलाल खट्‌टर की मौजूदगी में गवर्नर हाउस में हरियाणा एक-हरियाणवी एक की शपथ दिलाई गई। सभी स्कूलों में प्रार्थना सभा में बच्चों को सद्भाव आपसी सौहार्द के बारे में बताया जाएगा। साथ ही स्काउट भी शहर की गलियों गांवों में भी निकल लोगों में जागरुकता लाएंगे। 
और लोगों से एकजुटता की अपील करेंगे। साथ ही जिला कार्यालयों में भी इस संदेश के बैनर लगे नजर आएंगे। 
रेवाड़ी डीईओ धर्मवीर बल्डोदिया का कहना है कि इस समय परीक्षाओं का समय है। बच्चों की पढ़ाई पर विपरीत असर पड़े उनका ध्यान भटके, इस उद्देश्य से शिक्षा विभाग ने यह कदम उठाया है।                                      db 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.