.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 1 August 2016

एस्क्रो अकाउंट नहीं खुलवाने वाले डीईओ पर गिरेगी गाज

अंबाला शहर : सरकार की हिदायतों के बावजूद अभी तक प्रदेश के जिन जिलों के स्कूलों में एसक्रो अकाउंट नहीं खुले हैं उनके जिला शिक्षा अधिकारियों के खिलाफ शिक्षा निदेशालय ने कार्रवाई का मन बना लिया है। बार-बार आ रही शिकायतों व सरकारी आदेशों की अनदेखी के चलते यह सख्त कदम उठाया गया है।
ऐसे में अब प्रदेशभर के सभी जिलों में स्थित एडिड स्कूल संचालकों को हर हाल में एसक्रो अकाउंट खुलवाना होगा। वरना संबंधित जिले के शिक्षा अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई होगी। 27 जुलाई को निदेशक सेकेंडरी शिक्षा हरियाणा ने पत्र भेजकर सभी स्कूल संचालकों को एसक्रो अकाउंट के जरिए वेतन जारी करने के निर्देश दिए हैं।
दरअसल, अनुदान प्राप्त स्कूलों की मैनेजमेंट की मनमर्जी व भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए मार्च माह में सरकार ने पत्र जारी कर सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को एडिड स्कूलों के एसक्रो अकाउंट खुलवाने के निर्देश दिए थे। इसी अकाउंट में एडिड स्कूल मैनेजमेंट अपने हिस्से का 25 प्रतिशत हिस्सा पहले डालेंगी, जिसके बाद डीईओ इसी अकाउंट में सरकार का 75 प्रतिशत हिस्सा डाल देंगे। 
इस तरह 100 प्रतिशत वेतन एडिड स्कूल संचालकों को मिल जाएगा, लेकिन इन आदेशों के चार माह बीत जाने के बाद भी कुछ जिलों के स्कूलों में एसक्रो अकाउंट नहीं खुले हैं। इस मामले में हाल ही में एडिड स्कूल एसोसिएशन ने निदेशालय को शिकायत भेजी थी। इसके बाद प्रदेशभर के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गई है। ध्यान रहे कि प्रदेश में करीब 202 अनुदान प्राप्त स्कूल हैं।                                                  dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.