.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 6 July 2017

10 से 14 तक अध्यापक करेंगे भूख हड़ताल : अध्यापक संघ

** अध्यापक बोले, सरकार योगा डे के लिए 500 करोड़ है,वहीं दूसरी ओर प्राथमिक शिक्षा के बजट में कटौती की जा रही है।
फतेहाबाद: हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ संबद्ध सर्व कर्मचारी संघ की खंड कार्यकारिणी की बैठक प्रधान सुरजीत सिंह दुसाद की अध्यक्षता में हुई। बैठक का संचालन सचिव सुमेर आर्य ने किया। बैठक में जिला प्रधान रघुनाथ मेहता, राज्य कमेटी सदस्य राजपाल मिताथल, रामनिवास वर्मा, राजेश गोठड़ा कोषाध्यक्ष, सुरेन्द्र कुमार, सुभाष आर्य, मास्टर मुरारी आदि पदाधिकारी उपस्थित हुए।
बैठक में राज्य कमेटी सदस्य राजपाल मिताथल बताया कि केन्द्र सरकार ने एनसीईआरटी का स्लेबस आगामी दो सालों में लागू करने की घोषणा कर दी है। हरियाणा में भी 10 एनजीओ को बेचने की योजना बना ली है। मित्ताथल व सुमेर आर्य ने कहा कि देश में योगा डे के लिए 500 करोड़ है, रामदेव के लिए हरियाणा के विद्यालयों में योगा सिखाने के लिए सालाना 700 करोड़ है वहीं दूसरी ओर प्राथमिक शिक्षा के बजट में 20 प्रतिशत कटौती यह कहकर कर दी कि स्कूलों के लिए पैसे नहीं हैं।
संघ के जिला प्रधान रघुनाथ मेहता कहा कि सरकार की वादा खिलाफी के विरोध में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सामने 10 जुलाई से 14 जुलाई तक क्रमिक अनशन, भूख हड़ताल की जाएगी। 10 जुलाई को जिला कार्यकारिणी के सदस्य, 11 जुलाई को खंड फतेहाबाद व भट्टू के साथी, 12 जुलाई को रतिया व भूना के साथी, 13 जुलाई को टोहाना व जाखल के साथी 14 जुलाई तक भूख हड़ताल पर बैठेंगे। 22 व 23 जुलाई को करनाल सीएम सिटी में 24 घंटे के महापड़ाव में अध्यापक बढ़चढ़ कर भाग लेंगे।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.