.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 4 July 2017

जेबीटी भर्ती मामले की सुनवाई 26 जुलाई को, कोर्ट ने अर्जी संबंधित पीठ के पास भेजी


राजधानी हरियाणा : जेबीटी भर्ती में लो मेरिट लिस्ट वालों के मामले में दायर अर्जी को भी उस पीठ के पास भेज दिया है जो पहले से इस मामले की सुनवाई कर रही है। इस मामले की अगली सुनवाई अब 26 जुलाई को होगी। सोनीपत निवासी नवीन कुमार ने पूरी भर्ती प्रक्रिया को ही चुनौती दे रखी थी। जिस पर सोमवार को सुनवाई थी। नवीन कुमार की अपील है कि यह भर्ती सही नहीं है। लिहाजा इसे रद्द कर दिया जाना चाहिए। क्योंकि जेबीटी मामले की अगली सुनवाई 26 जुलाई को होनी है। इसलिए इस अर्जी पर भी अब 26 जुलाई को सुनवाई होगी। इस माह 26 तारीख को कंबाइन मैरिट लिस्ट मामले की भी सुनवाई है। इसमें अलग अलग कई अपील दायर है। अब इन मामले की सुनवाई एक साथ होगी। एचटेट 2013 की सुनवाई 25 जुलाई को होगी। 
कानूनी प्रक्रिया में फंस जटिल हो गया मामलाा 
मामले में इतनी अपील दायर हो गई कि पूरा मामल ही जटिल हो गया है। ऐसे में शिक्षा विभाग जहां कोई निर्णय नहीं ले पा रहा है, इधर जेबीटी भी उम्मीद और नाउम्मीद के बीच झूल रहे है। क्योंकि नवनियुक्त जेबीटी को स्टेशन अलाट नहीं हो पा रहा है। माना जा रहा था कि गर्मियों की छुट्टी खत्म होने के बाद उन्हें स्टेशन मिल जाएगा। लेकिन अब लग रहा है कि इसमें भी समय लग सकता है। 
कोर्ट का फाइनल आर्डर आने के बाद ही कुछ कह सकते हैं 
इधर शिक्षा विभाग के सीनियर अधिकारियों ने बताया कि अभी इस मामले में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। कोर्ट जब तक फाइनल आर्डर नहीं कर देता, तब तक स्थिति साफ नहीं होगी। इसके बाद भी कानूनी विशेषज्ञ तय करेंगे कि सरकार को क्या करना चाहिए। इसके चलते ही नियुक्ति की प्रक्रिया जहां तक पहुंची, उसे वहीं रोक दिया गया है। किसी को निकाला जा रहा है किसी को नई नियुक्ति ही दी जा रही है। इस सीनियर अधिकारी ने बताया कि हालांकि इस संबंध में लिखित में कोई आर्डर जारी नहीं किया गया है। लेकिन जो स्थिति है, इसमें इससे ज्यादा कुछ किया भी नहीं जा सकता।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.