.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 29 July 2013

हरियाणा राजकीय अध्यापक संघ का विरोध प्रदर्शन 30 को


रोहतक : शिक्षकों की समस्याओं को लेकर हरियाणा राजकीय अध्यापक संघ के सदस्य प्रदेशाध्यक्ष जवाहर लाल गोयल के नेतृत्व में 30 जुलाई को प्रधान सचिव सुरीना राजन के कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करेंगे। यह जानकारी प्रदेश उपाध्यक्ष योगेंद्र राणा ने दी।
उन्होंने बताया कि धरने की तैयारियों को लेकर संघ के पदाधिकारियों की बैठक रविवार को छोटूराम पार्क में जिला अध्यक्ष प्रदीप राठी की अध्यक्षता में हुई। बैठक को संबोधित करते हुए प्रदीप ने कहा कि सरकार के पास शिक्षक हित संबंधी कोई समय सारणी नहीं है। किसी को नहीं पता कि कब स्थानांतरण के लिए आवेदन होगें और कब प्रमोशन होगा। इसके साथ ही एसीपी व मकान ऋण के लिए भी निदेशालय स्तर पर कोई समय निश्चित नहीं है। उन्होंने कहा कि दो-दो साल तक आवेदन पड़े रहते है लेकिन अधिकारियों के पास उन्हे देखने तक का समय नहीं है।
बैठक का संचालन करते हुए संघ के कोषाध्यक्ष अशोक कुमार ने कहा कि सरकार द्वारा प्रस्तावित रेशनेलाइजेशन नीति अव्यवहारिक है, इससे हजारो अध्यापकों को सरप्लस किया जा रहा है और इधर-उधर शिफ्ट किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दो महीने बाद फिर इन अध्यापकों का प्रमोशन कर इधर-उधर भेजा जाएगा, जिससे स्कूलों में शिक्षकों के पद खाली रह जाएंगे और अव्यवस्था फैल जाएगी। उन्होंने प्रदेश सरकार से पहले सभी वर्गो की प्रमोशन लिस्ट निकालने और बाद में आरटीई अधिनियम के अनुसार रेशनेलाइजेशन करने की मांग की है। इस अवसर पर संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष योगेंद्र राणा, प्रदेश संगठन सचिव सुनील शर्मा, अशोक शर्मा, देवेंद्र कुमार, मुलकराज, सतीश आदि उपस्थित रहे।..DJ

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.