.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 25 July 2013

हिदी की बजाय अंग्रेजी माध्यम का पेपर थमाया


सिरसा : चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय में बुधवार को एमए एजुकेशन के प्रथम वर्ष का पेपर हिदी माध्यम के विद्यार्थियों को अंग्रेजी माध्यम का थमा दिया। परीक्षार्थियों द्वारा हगामा करने पर परीक्षा नियंत्रक ने अंग्रेजी में प्रकाशित प्रश्नपत्र को हिदी में अनुवाद करवाकर बंटवाया तब जाकर विद्यार्थी शात हुए। इस दौरान बर्बाद हुए एक घटे की भरपाई के लिए परीक्षा साढ़े पाच की बजाय साढ़े छह बजे तक चली।
जानकारी के अनुसार, सीडीएलयू में एमए एजुकेशन के प्रथम वर्ष का बुधवार को पेपर था। परीक्षा में बैठे सभी परीक्षार्थी उस वक्त हैरान रह गए जब उन्हे अंग्रेजी माध्यम का प्रश्नपत्र थमा दिया गया। इसके चलते परीक्षार्थियों ने विश्वविद्यालय में हंगामा कर दिया। इस दौरान परीक्षा नियंत्रक डा. प्रवीण अगमकर मौके पर पहुचे और उन्होंने प्रश्नपत्र को हिदी में अनुवाद करवाकर बंटवाया। इस दौरान परीक्षार्थियों की परीक्षा एक घटा बर्बाद हो गया जिस कारण परीक्षा साढ़े पाच की बजाय साढ़े छह बजे चली।
परीक्षा नियंत्रक डा. अगमकर ने बताया कि जब उन्हे सूचना मिली कि प्रश्नपत्र हिदी की बजाय अंग्रेजी में छपा है तो उन्होंने तुरत इसका अनुवाद करवाकर परीक्षार्थियों में बंटवा दिया। जितना समय इस दौरान विद्यार्थियों का खराब हुआ उतना समय उन्हे अतिरिक्त भी दे दिया गया। उन्होंने कहा कि परीक्षा से पूर्व पेपर को खोलकर नहीं देखा जाता इसलिए ऐन वक्त पर ही इस बात का पता चला। DJ

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.