.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 29 July 2013

अध्यापकों ने लगाए शिक्षा मंत्री के खिलाफ नारे


** 11 को हिसार,18 को रोहतक, 25 अगस्त को अंबाला,1 सितंबर को गुडगांव व 8 सितंबर को पंचकूला में शिक्षा सदन का घेराव करेंगे
अपनी मांगों को लेकर प्रदेश भर के पात्रता अध्यापक एक बार फिर रविवार को शहर की सड़कों पर उतरे और सरकार की शिक्षा नीतियों के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। शहर की शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल के खिलाफ अध्यापकों ने सड़क से लेकर उनके निवास तक नारेबाजी की। पात्र अध्यापक शिक्षा मंत्री को ज्ञापन देना चाहते थे, लेकिन उनकी गैर मौजूदगी में तहसीलदार श्यामलाल ने पात्रता अध्यापकों से ज्ञापन लिया। बता दें कि बीते अप्रैल माह भी प्रदेश भर के पात्र अध्यापकों ने अपनी मांगों को लेकर शहर में धरना व प्रदर्शन किया था। 
इससे पूर्व पात्र अध्यापक संघ से जुड़े सदस्य बड़ी संख्या में श्रीराम शर्मा पार्क से विरोध प्रदर्शन करते हुए शिक्षा मंत्री के निवास स्थान तक आए। यहां मंत्री के निवास की सुरक्षा के मद्देनजर काफी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। इस दौरान उन्होंने सरकार व शिक्षा मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सुरक्षा की दृष्टि से डीएसपी जोगेंद्र शर्मा भी पुलिस फोर्स के साथ मौजूद रहे। 
इससे पूर्व श्रीराम शर्मा पार्क में हुई बैठक में संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र शर्मा व महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष अर्चना सुहासिनी ने कहा कि रा\'य सरकार को पीजीटी में चयनित उम्मीदवारों को जल्द नियुक्ति देनी चाहिए व पीआरटी की लिस्ट जल्द से जल्द जारी की जाए ताकि शिक्षकों की कमी से विद्यार्थियों को होने वाले नुकसान की भरपाई हो सके। इसके साथ साथ बेरोजगारों के साथ हो रहे है खिलवाड़ पर भी रोक लग सके। उन्होंने पीजीटी के खाली पड़े 11 हजार पदों के लिए जल्द विज्ञापन जारी करने की मांग भी की। 
मांगे पूरी न होने पर दी चेतावनी
मांगे पूरी न होने की स्थिति में पात्र अध्यापकों ने अपने आंदोलन को तेज करने की चेतावनी दी है। इस कड़ी में 11 अगस्त से मंडल स्तरीय प्रदर्शन शुरू करने की घोषणा भी की। इसके तहत 11 अगस्त को हिसार,18 अगस्त को रोहतक, 25 अगस्त को अंबाला,1 सितंबर को गुडगांव व 8 सितंबर को पंचकूला में शिक्षा सदन का घेराव किया जाएगा।..DB

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.