.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 25 July 2013

हुड़दंग से डरी अध्यापिकाओं का स्कूल जाने से इनकार



गोहाना : राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कथूरा में छात्राओं को आयरन की गोलियां खिलाने के बाद बिगड़ी तबीयत के बाद उनके परिजनों ने विद्यालय पहुंचकर कथित हुड़दंगबाजी की। विद्यालय की शिक्षिकाओं ने ग्रामीणों द्वारा उनके साथ दुव्र्यवहार करने का आरोप लगाया है। इस मामले को लेकर शिक्षिकाएं बुधवार को विद्यालय नहीं पहुंची, जिस कारण पूरा दिन विद्यालय में सभी कमरों पर ताले लटके हुए नजर आए। शिक्षिकाओं ने उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की और बुधवार को कथूरा खंड के गुढ़ा गांव स्थित बीईओ कार्यालय में पहुंचकर अपनी हाजिरी लगाई।
गोहाना के गुढ़ा में बुधवार को बीईओ कार्यालय में हाजिरी लगाने के लिए पहुंची शिक्षिकाएं
राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कथूरा में सोमवार को छठी से बारहवीं कक्षा तक की छात्राओं को आयरन की गोलियां खिलाई गई थी। मंगलवार को कुछ छात्राओं की तबीयत खराब हो गई। 15 छात्राओं को शिक्षकों द्वारा सामान्य अस्पताल में भी दाखिल करवाया गया था। इस मामले को लेकर काफी ग्रामीण एकत्रित होकर मंगलवार को विद्यालय पहुंचे। वहां पर ग्रामीणों ने कथित हुड़दंगबाजी की।  विद्यालय की कार्यवाहक प्राचार्या शारदा देवी ने कहा कि कुछ ग्रामीणों ने शिक्षिकाओं के साथ दुव्र्यवहार किया। इसके बाद शिक्षिकाओं ने अपने बचाव के लिए एक कमरे में जाकर ताला बंद कर लिया। शिक्षिकाओं का कहना है कि इसके बाद भी कुछ लोगों ने कमरे की तरफ ईंटें फेंकी। शिक्षिकाओं ने इस संबंध में पुलिस को भी शिकायत की।
कथूरा विद्यालय की सभी शिक्षिकाओं ने बुधवार को वहां जाने से मना कर दिया और अपनी जान का खतरा बताया। शिक्षिकाएं बुधवार को कथूरा खंड के शैक्षणिक कार्यालय में पहुंची और वहां पर अपनी हाजिरी लगाई। शारदा देवी ने कहा कि सरकार की हिदायतों के अनुसार ही छात्राओं की आयरन की गोलियां दी गई थीं। उन्होंने कहा कि इस मामले में कुछ लोग अपनी राजनीति चमकाने का प्रयास कर रहे हैं। मंगलवार को भी जो छात्राएं विद्यालय में खेलकूद रही थी उनको भी उकसाकर अब अस्पताल ले जाने का काम किया गया। शिक्षिकाओं ने कहा कि जब तक इस मामले में उचित कार्रवाई नहीं होगी और सभी शिक्षिकाओं की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं की जाएगी तब तक वे वहां पर ड्यूटी पर नहीं जाएंगी।
दूसरी तरफ इस मामले को लेकर हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ से जुड़े अध्यापकों ने पार्क में बैठक की और एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर कथूरा विद्यालय में स्टाफ के साथ दुव्र्यवहार करने वाले ग्रामीणों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। संघ ने मिड-डे मील व आयरन की गोलियां देने के कार्य से अध्यापकों को मुक्त करने की मांग की। इस मौके रोहतास, महेंद्र शर्मा, हरी सिंह गुलिया, नरेश खंडेलवाल, संदीप आदि मौजूद थे। ..DT

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.