.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 15 July 2013

डीईईओ व बीईओ में भवन को लेकर घमासान, बीईओ कार्यालय ने भेजा पत्र


अम्बाला सिटी :  डीईईओ कार्यालय के स्थानांतरण को लेकर शिक्षा विभाग में घमासान छिड़ा हुआ है। खंड शिक्षा विभाग और जिला मौलिक शिक्षा विभाग में पत्राचार के माध्यम से वाक्युद्ध शुरू हो चुका है। कार्यालय खाली न कराने की मांग को लेकर बीईओ कार्यालय ने मौलिक शिक्षा निदेशालय को प्रार्थना पत्र भेजा है। ऐसे में अब यह मामला दो विभागों में वर्चस्व की लड़ाई बन चुका है।
रविवार तक खाली कराने के लिए दिया था नोटिस : 
मौलिक शिक्षा निदेशालय हरियाणा ने कुछ दिनों पहले जिला मौलिक शिक्षा विभाग को अपने पुराने कार्यालय में स्थानांतरित होने के आदेश दिए थे। साथ ही भविष्य में बिना अनुमति के कार्यालय स्थानांतरण न करने के निर्देश भी दिए। जिला शिक्षा अधिकारी परमजीत शर्मा ने बीईओ कार्यालय को रविवार तक खाली करने के आदेश जारी किए थे। बदले में, खंड शिक्षा कार्यालय अम्बाला-1 ने जिला मौलिक शिक्षा विभाग को अपने पुराने कार्यालय की खस्ताहालत का हवाला देकर, कार्यालय स्थानांतरित न कराने की गुजारिश की थी। डीईईओ कार्यालय से कोई सकारात्मक जवाब न मिलने के बाद खंड शिक्षा विभाग ने मौलिक शिक्षा निदेशालय को अपने पुराने कार्यालय की जर्जर हालत की दशा बताकर व मरम्मत न होने तक डीईईओ कार्यालय से स्थानांतरित न करने के लिए प्रार्थना पत्र लिखा है।
बीईओ कार्यालय के पास नहीं है भवन: खंड शिक्षा विभाग अम्बाला के पास भवन नहीं है। पिछले कुछ साल से यह विभाग सर्व शिक्षा अभियान की खाली, लेकिन खस्ता इमारत में कामकाज चला रहा था। लेकिन  जिला मौलिक शिक्षा कार्यालय के सेक्टर-दस के प्राइमरी स्कूल में स्थानांतरित हो जाने के बाद खंड शिक्षा विभाग उस जगह शिफ्ट हो गया था।
"बीईओ कार्यालय डीईईओ कार्यालय में बिना अनुमति के स्थानांतरित किया गया। बीईओ कार्यालय पर ताला लटका हुआ है। वहां मरम्मत का काम नहीं चल रहा है। जबकि बीईओ कार्यालय डीईईओ कार्यालय की बिजली मुफ्त में फूंक रहा है।"--परमजीत शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी  ..db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.