.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 26 January 2014

शिक्षा बोर्ड कर्मचारियों ने 12 तक स्थगित किया धरना

भिवानी : बोर्ड सचिव से बातचीत के बाद शनिवार को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की तालमेल कमेटी ने दिया जा रहा धरना स्थगित कर दिया है। बोर्ड सचिव ने कर्मचारियों को विश्वास दिलाया कि उनकी मांगों पर विचार किया जा रहा है। अब बोर्ड प्रशासन व तालमेल कमेटी के बीच बैठक 12 फरवरी को होगी। 
हालांकि बोर्ड सचिव ने बोर्ड कर्मचारियों द्वारा एचेटट परीक्षा का बहिष्कार करने की चेतावनी देने के बाद बावजूद शुक्रवार शाम को बातचीत का न्यौता दे दिया था। बातचीत शनिवार सुबह आठ बजे होनी निश्चित की गई थी। इसके बावजूद बोर्ड कर्मचारी सुबह साढ़े पांच बजे एचटेट परीक्षा के लिए जा रही गाडिय़ों को रोकने के लिए पहुंच गए थे। उधर, प्रशासन ने भी एचटेट सामग्री बैठक के बाद भेजने का फैसला ले लिया था। शनिवार सुबह निर्धारित समय आठ बजे तालमेल कमेटी के दस सदस्य सचिव से चर्चा करने के लिए बोर्ड मुख्यालय पहुंच गए। निर्धारित समय पर बातचीत शुरू हुई जो साढ़े दस बजे तक चली। सचिव डॉ. अंशज सिंह ने बताया कि उनकी पदोन्नति की मांग को सोमवार को ही पूरा कर दिया जाएगा। 
पदोन्नति की लाइन में 22 अधीक्षक व चार लिपिक बनने हैं। सचिव ने कहा कि उनकी पेंशन, ग्रेड आदि के लिए शिक्षा विभाग की वित्तायुक्त सुरीना राजन से बातचीत हो चुकी है। बोर्ड सचिव ने कमेटी सदस्यों से 15 दिन का समय मांगा। कर्मचारी नेता ओमबीर नेहरा ने बताया कि कर्मचारियों की सभी मांगों पर पूरे विस्तार से बातचीत हुई तथा सचिव ने सभी को पूरा करने का आश्वासन दिया है। इसके चलते हमनें 12 फरवरी तक धरना स्थगित कर दिया है।                                                       db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.