.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 31 January 2014

एचटेट परीक्षा के लिए लगाई ड्यूटी

गुडगांव : हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा को शांतिपूर्ण ढ़ंग से संपन्न करवाने के लिए जिला प्रशासन ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगा दी है। इस परीक्षा का नोडल ऑफिस एडीसी पुष्पेन्द्र ङ्क्षसह चौहान को बनाया गया है। एक व दो फरवरी को यहां होने वाली परीक्षा के लिए कुल 41 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।
यहां आयोजित एक बैठक में डीसी शेखर विद्यार्थी ने बैठक में उपस्थित परीक्षा केंद्र अधीक्षकों को निर्देश दिए कि वे सख्ती के साथ पेश आएं और किसी भी परीक्षार्थी या लाइनमैन को केन्द्र में मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं दें। किसी भी परीक्षार्थी के साथ कोई ढ़ील ना बरती जाए।
इस परीक्षा के लिए एडीसी पुष्पेंद्र चौहान को ओवरआल इंचार्ज नियुक्त करते हुए कहा कि वे खजाना कार्यालय से प्रश्र पत्र वितरण अपनी देखरेख में करवाएंगे और उसके बाद कुछ परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण भी करेंगे। उन्होंने कहा कि वे स्वयं भी कुछ परीक्षा केन्द्रों में जाकर परीक्षा संचालन का जायजा लेंगे। उनके साथ तीनों एसडीएम तथा नगराधीश को भी परीक्षा संचालन के निरीक्षण करने की जिम्मेदारी दी गई है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर प्रश्र पत्रों को खजाना कार्यालय से ले जाने के लिए एक जिला अधिकारी तथा एक शिक्षा बोर्ड के प्रतिनिधि की ड्यूटी लगाई गई है। यह जिला अधिकारी भी उस केन्द्र पर पूरे परीक्षा समय के दौरान रहकर परीक्षा संचालन अपनी देखरेख में करवाएगा।
ड्यूटी मजिस्टे्रट के लिए भी हर परीक्षा केन्द्र पर विजिटर रजिस्टर लगाया गया है, जिसमें वह हर बार निरीक्षण के लिए जाने पर समय लिखने के साथ-साथ हस्ताक्षर भी करेगा।
उन्होंने कहा कि परीक्षा पूरी तरह निष्पक्ष व अनुशासन के साथ संपन्न करवाई जाएगी तथा प्रत्येक केन्द्र पर सुपरवाईजर, केन्द्र अधीक्षक व प्राचार्य की पूरी जिम्मेदारी होगी। उन्होंने कहा कि परीक्षाॢथयों के बैठने की व्यवस्था में कोई गलती ना हो, जो सेंटर बने हुए हैं, उसी अनुसार सीङ्क्षटग प्लान होना चाहिए। इसके अलावा, केन्द्र के बाहर सूचना पट्ट पर सिङ्क्षटग अरेजमेंट की लिस्ट चस्पा करवाएं। उन्होंने यह भी कहा कि परीक्षा संचालन की पूरी वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी भी करवाई जाए।                                    dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.